पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने साल 2013 में विराट कोहली के साथ हुए विवाद पर खुलकर बात की थी। 2013 में आईपीएल मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस हुई और दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। इसके बाद एंपायर ने बीच में आकर दोनों खिलाड़ियों को अलग किया। उस समय विराट आरसीबी के कप्तान थे जबकि गंभीर कोलकाता की टीम की कप्तानी कर रहे थे।

2013 में हुए विवाद पर गौतम गंभीर ने कहा है कि यह ठीक है, मैं इसके साथ पूरी तरह से ठीक हूं। मैं उनसे यही उम्मीद करता हूं, मैं भी ऐसा ही हूं। मुझे ऐसे मुकाबले पसंद है। मुझे बोलो पसंद है जो प्रतिस्पर्धा करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अपने तरीके से प्रतिस्पर्धा करते हैं। विराट अपने तरीके से प्रतिस्पर्धा करते हैं। कई बार जब आप टीम की कप्तानी कर रहे होते हैं तो आपको ना चाहते हुए भी ऐसा करना पड़ता है। क्योंकि आप अपनी टीम को उस तरीके से खेलते देखना चाहते हैं। एक कप्तान के रूप में आप किसी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत संबंधों के बारे में नहीं सोचते। आप टीम का नेतृत्व कर रहे हैं इसलिए आपको यह करना पड़ता है।

यह भी पढ़े :- Weather news: अब गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं, शनिवार को सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा रहा तापमान

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि इस वजह से वहां पर कुछ भी व्यक्तिगत नहीं था और कभी भी विराट के खिलाफ ऐसा नहीं होगा। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए इस मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर को 8 विकेट से हराया था। विराट कोहली इस मुकाबले में 27 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए थे। विराट कोहली के विकेट के बाद दोनों कप्तानों के बीच बहस हो गई जिसके बाद कोलकाता के ऑलराउंडर रजत भाटिया ने आकर एक दूसरे से दूर किया था।

गौतम गंभीर ने इस मामले को याद करते हुए कहा कि हमारे बीच उस वक्त कुछ भी पर्सनल नहीं था और ना ही अभी कुछ है। कप्तान रहते हुए कभी-कभी आप निजी रिश्तो के बारे में नहीं सोच रहे होते। लेकिन टीम की कप्तानी करते समय सब सोचना पड़ता है। विराट कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। वहीं गौतम गंभीर मौजूदा वक्त में लखनऊ के साथ मेंटर से जुड़े हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version