तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं भारतीय टीम दूसरा वनडे मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। दूसरा वनडे मुकाबला 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

उप कप्तान के एल राहुल, ओपनर मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। सोमवार को तीनों खिलाड़ियों ने खूब प्रैक्टिस की। केएल राहुल अपनी बहन की शादी की वजह से पहले मैच में भाग नहीं ले पाए थे। राहुल की गैरमौजूदगी में इशान किशन ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। ईशान ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल किस प्लेयर की जगह प्लेइंग इलेवन में आते हैं।

आपको बता दें कि जब बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया था तब मयंक अग्रवाल उस लिस्ट में शामिल नहीं थे लेकिन शिखर धवन श्रेयस अय्यर और ऋराज गायकवाड के कोरोना का शिकार होने के बाद मयंक को टीम में जगह मिली थी। क्वॉरेंटाइन में रहने की वजह से मयंक पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उधर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर टीम का हिस्सा थे। लेकिन सैनी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। अब नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रैक्टिस में जुट गए हैं।

पहले वनडे मुकाबले की बात करें तो, यह भारत का 1000वां वनडे मुकाबला था।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 176 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने चार और वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए थे। जवाब में भारत ने 28 ओवर्स में निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया था। रोहित शर्मा ने 60 रनों की शानदार पारी खेली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version