पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक के बाद एक के झटके लग रहे हैं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने रमीज राजा के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसमें 4 देशों के बीच टूर्नामेंट कराने की बात कही गई थी। जनवरी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने भारत पाकिस्तान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 देशों की T20 इंटरनेशनल सुपर सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा था।

समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए जय शाह ने कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट निकायों के प्रमुखों का हित क्रिकेट खेल के विस्तार पर होना चाहिए और यह है अल्पकालिक व्यवसायिक लाभ से अधिक महत्वपूर्ण है। जय शाह ने कहा आईपीएल विंडो के विस्तार और हर साल आईसीसी आयोजनों के साथ हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी टेस्ट क्रिकेट पर जोर देना है। साथ ही घर पर द्विपक्षीय क्रिकेट को सुरक्षित रखने पर भी है।

जय शाह ने कहा मैं ओलंपिक में क्रिकेट को देखने के लिए भी बहुत उत्साहित हूं।क्योंकि इससे खेल को बढ़ने में मदद मिलेगी। खेल का विस्तार एक चुनौती है। जिसे हमारे खेल को सामना करना पड़ता है। हमें इसे किसी भी अल्पकालिक व्यवसायिक लाभ की तुलना में खेल को प्राथमिकता देनी चाहिए।

बता दें कि रमीज राजा ने कहा था कि वह आईसीसी को चार देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव देंगे राजा ने कहा था कि इस तरह के टूर्नामेंट से होने वाले मुनाफे को सभी आईसीसी सदस्यों के बीच प्रतिशत के आधार पर साझा किया जा सकता है।

भारत और पाकिस्तान राजनीतिक एवं कूटनीतिक संबंधों में तनाव के चलते 2012-13 सत्र से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रहे हैं।राजा ने कहा था, ‘आईसीसी को एक चार देशों की टी20 सुपर सीरीज का प्रस्ताव देंगे जिसमें पाक, भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हों। इसे हर साल चारों देशों द्वारा रोटेशन के आधार पर आयोजित किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version