Hardik Pandya: भारत के स्टार क्रिकेट ऑलराउंडर (India’s star all-rounder) हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर ली है। लेकिन हार्दिक के लिए भारतीय टीम (Indian team) में वापसी करना इतना भी आसान नहीं रहा है। बता दे कि हार्दिक पिछले साल 2021 में हुए टी-20 विश्वकप के बाद पहली बार भारतीय टीम में नजर आए है।

क्रिकेट का त्यौहार कहे जाना वाला आईपीएल का 15वां सीजन समाप्त हो गया। इसके साथ आईपीएल को अपना एक चैंपियन मिल गया। हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने ये खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल  में अपने प्रदर्शन से मचाया धमाल

पूरे आईपीएल के दौरान हार्दिक ने दिखाया कि वह कप्तानी के मोर्चे को भी काफी अच्छे तरीके से पूरा कर सकते है। हार्दिक ने सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस को अपने पहले ही सीजन में सफलता दिलाई, जिसके बाद चारों तरफ हार्दिक की प्रशंसा की जा रही है। क्रिकेट के कई दिग्गजों ने हार्दिक की कप्तानी को शानदार बताया और उन्हें भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं भी मिली।

ये भी पढ़ें: Pak vs WI ODI Series: Pak ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराया, सीरीज को किया अपने नाम

हार्दिक ने अपनी खराब फिटनेस को किस तरह से सुधारा

लेकिन इससे इतर हार्दिक को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए क्या-क्या मशक्कत करनी पड़ी? हार्दिक ने अपनी खराब फिटनेस को किस तरह से सुधारा और साथ ही अपने अंदर जुनून की भावना को कैसे जिंदा रखा। ये सब हार्दिक ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान बताया।

बीते 6 महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे- हार्दिक

हार्दिक ने बताया कि मेरे लिए बीते 6 महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे. उन्होंने कहा, “टीम इंडिया में वापसी से मैं काफी उत्साहित हूं। देश के लिए खेलना हमेशा से ही स्पेशल होता है। इतने लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहा हूं तो मेरे लिए भी यह मौका है कि मैं दिखा सकूं कि बीते 6 महीने में मैंने किस चीज के लिए मेहनत की। अपने देश के लिए अच्छा करने से बड़ी खुश कोई नहीं होती है।”

हार्दिक बोल- मेरे लड़ाई खुद से थी

स्टार ऑलराउंडर ने टीम इंडिया में कमबैक के लिए क्या-क्या किया? वो भी इस बातचीत के दौरान बताया। हार्दिक ने कहा, “मेरे लड़ाई आईपीएल से पहले ही शुरू हो चुकी थी। लोग हम पर सवाल खड़े कर रहे थे। मेरे कमबैक को लेकर भी पहले सी ही काफी बातें हो रही थीं। मेरे लिए उन बातों का जवाब देना जरूरी नहीं था, क्योंकि किसी को यह पता नहीं कि टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान मैंने 6 महीनों में कितना संघर्ष किया था। मैं सुबह 5 बजे उठ जाता था। ताकि सुबह के साथ ही शाम को भी प्रैक्टिस कर सकूं, 6 महीने तक मेरा शेड्यूल ऐसा ही रहा. लेकिन अब नतीजा देखकर खुशी होती है।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में तूफानी पारी

बता दें कि भारतीय टीम मौजूदा समय में अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मेचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या का नाम भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार्दिक ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में खासा मदद की। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मैच को 7 विकेट से जीतकर भारत का लगातार जीत का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version