IND vs SA: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में पहला T20 का मैच खेला गया। जिसमें साउथ अफ्रीका ने भारत के लगातार 13 T20 इंटरनेशनल मैच जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के सपने को चकनाचूर कर दिया। राशि वान डर डुसैन और डेविड मिलर की उम्दा पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को खेले गए पहले टी-20 इंटरनैशनल मैच में भारत को 5 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ प्रोटियाज टीम ने पांच T20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 212 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 19.1 ओवर में मैच जीत लिया दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और डेर ड्यूसेन ने तूफानी पारी खेली।ड्यूसेन ने नाबाद 75 रन बनाए जबकि भारत के लिए इशान किशन ने रिकॉर्ड पारी खेली।

टीम इंडिया के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम के लिए क्विंटन डी कॉक और तेंबा बावुमा ओपनिंग करने आए। बावुमा महज 10 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन डी कॉक ने 22 रनों का योगदान दिया। प्रीटोरियस 29 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और एक चौका लगाया और आखिर में डेविड मिलर और डेर ड्यूसेन ने तूफानी पारी खेली ।

डेर ड्यूसेन ने 40 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 75 रन बनाए। उन की इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। जबकि मिलर 64 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने का 31 गेंदों में 5 छक्के और चार चौके जड़े।अफ्रीकी पारी के दौरान भारत के लिए अक्षर पटेल ने 4 ओवरों में 40 रन देकर एक विकेट लिया।आवेश खान ने 4 ओवरों में 35 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 43 रन देकर एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version