एएफसी एशियन कप क्वालिफायर के तीसरे राउंड में भारतीय फुटबॉल टीम की जीत का सिलसिला जारी है। शनिवार को कोलकाता के स़ॉल्ट लेक स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 21- से हराया। भारत के कप्तान सुनील छेत्री (86वें) और सहल अब्दुल समद (91वें) ने गोल दागे।

इससे पहले भारत ने कंबोडिया को 2-0 से मात दी थी। अब इगोर स्टिमेक की टीम पुरुष का सामना एएफसी एशियाई कप के क्वालिफायर के तीसरे दौर के अगले मैच में हांगकांग के साथ होगा।  

हाथापाई पर उतरे अफगानी खिलाड़ी

उधर भारत के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद अफगानी खिलाड़ी खुद पर काबू नहीं रख पाए और उनकी भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ंत हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो में, दो भारतीय खिलाड़ी और तीन अफगानिस्तान के खिलाड़ी हाथापाई और धक्का-मुक्की करते हुए नजर आ रहे हैं।

भारत के स्टार गोलकीपर गुरप्रीत सिंह मामले को शांत करने के लिए आगे आते हैं, लेकिन उन्हें अफगानिस्तान के खिलाड़ी धक्का दे देते हैं। वहीं एएफसी के अधिकारी खिलाड़ियों को शांत करने का प्रयास करते हैं।

2016 के बाद पहली जीत

साल 2016 के बाद भारतीय टीम की अफगानिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत थी। इससे पहले पिछले दो मुकाबले में दोनों टीमें बराबरी पर रही थी। भारतीय टीम ने ओवरऑल अफगानिस्तान के खिलाफ अब तक 11 मैच खेलें है, जिसमें से सात में जीत और एक हार में हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान के खिलाफ गोल दागने के बाद भारतीय कप्तान सुनील छेत्री का 128 इंटरनेशनल मुकाबलों में 82 गोल हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Manpreet Kaur: डोपिंग मामले में चार साल बैन होने के बाद मनप्रीत कौर की शानदार वापसी, तोड़ा अपना ही नेशनल रिकॉर्ड 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version