Whatsapp New Feature: सोशल मीडिया का मशहूर प्लेटफॉर्म (famous social media platform) वॉट्सऐप (WhatsApp) अकसर अपने ऐप में कई तरह की अपडेट करता रहता है। ऐसे में वॉट्सऐप ने अपने ऐप में एक ऐसा फीचर जोड़ा है, जिससे वॉट्सऐप यूजर्स को काफी बड़ा फायदा होगा।

वॉट्सऐप ने दिया है ये नया फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप ने जो नया फीचर जोड़ा है, इससे वॉट्सऐप ग्रुप मेंबर्स की संख्या बढ़ जाएंगी। मतलब अब पहले से अधिक लोग एक साथ ग्रुप में शामिल हो सकेंगे। साथ ही कई अन्य बदलाव भी किए गए है। वॉट्सऐप के नए अपडेट में अब अधिकतम 512 मेंबर्स को एक साथ एक ग्रुप बनाने की अनुमति देगा। जहां पहले ये संख्या 256 मेंबर्स तक ही सीमित थी। यानी कि अब, वॉट्सऐप ग्रुप चैट में मेंबर्स की संख्या को दोगुना कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Elephant Killed Odisha Woman: हाथी ने बुजुर्ग महिला को जमीन पर पटककर मार डाला! परिजनों को अंतिम संस्कार करने से रोका

पिछले महीने ही की थी बड़ी घोषणा

मेटा वॉट्सऐप ने पिछले महीने ही ग्रुप साइज बढ़ाने को लेकर एक बड़ी घोषणा की थी। वॉट्सऐप के इस ऑप्शन को Android और iOS दोनों डिवाइस के लिए जारी कर दिया गया है। इसको लेकर हम कन्फर्म कर सकते हैं, ये वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन के लिए उपलब्ध है। यहां पर आपको बता दें कि अब वॉट्सऐप के सभी यूजर्स इस नए अपडेट का इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन अगर आपको इस नए अपडेट का लेटेस्ट वर्जन अभी तक नहीं मिला है, तो आपको कुछ समय के लिए इंतजार करना होगा।­

टेलीग्राम दे रहा है कड़ी टक्कर

इसके अलावा वॉट्सऐप ग्रुप में 512 मेंबर्स को ऐड करना का प्रोसेस पहले जैसा ही है। लेकिन इन सभी नए फीचर्स के बावजूद कंपनी अपनी विरोधी कंपनी टेलीग्राम Telegram और दूसरे मैसेजिंग ऐप से काफी पीछे है। बता दें कि टेलीग्राम पर यूजर्स एक ग्रुप में 2 लाख मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा टेलीग्राम पर लार्ज साइज फाइल ट्रांसफर का भी ऑप्शन दिया गया है। वॉट्सऐप पर ये फीचर 2GB फाइल ट्रांसफर सपोर्ट के साथ यूज किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप ने सिंगल ग्रुप वीडियो कॉल में 32 मेंबर्स तक को ऐड करना फीचर ऐड किया है।

गौरतलब है कि इस तेजी से बदलती तकनीक के जमाने में पहले ही कई कंपनियां  अपने स्तर को ऊपर उठाने में लगी हुई है। ऐसे में वॉट्सऐप के लिए उनके साथ-साथ चलना या फिर उनसे आगे निकलने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। खैर, इससे यूजर्स को खासा फायदा होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version