IND VS ENG 2022: भारत (India) और इंग्लैंड (England) की बीच 1 जलाई से टेस्ट मैच खेले जाने हैं। भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी जब भी टेस्ट मैचों में भिड़ते हैं तो विराट कोहली (Virat Kohli) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) के आमने-सामने होने की सबसे ज्यादा चर्चा होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों अपने-अपने खेल में महारथ हासिल कर चुके हैं। एक बल्लेबाजी तो दूसरी गेंदबाजी का महारथी है। क्रिकेट के फैंस इन दोनों दिग्गजों को एक बार फिर आमने-सामने होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जाहीर खान का कहना है कि शायद यह आखिरी बार हो जब विराट कोहली और एंडरसन एक दूसरे का सामने करें।

क्रिकबज पर जब जहीर (Zaheer Khan) से पूछा गया कि क्या कोहली और एंडरसन के बीच आखिरी बार जंग देखने को मिलेगी, तो जहीर ने कहा, इन दोनों की भिड़ंत जितनी ज्यादा देखते हैं, उतना ही ज्यादा मजा आता है। लेकिन ये शायद ये आखिरी बार हो जब हम इनकी टक्कर देखें। एंडरसन पिछले कुछ साल से ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। लग रहा है कि वह अपने रिटायरमेंट के करीब हैं। और फिर इस मुकाबले के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच अगली टेस्ट सीरीज का आयोजन में शायद लंबा वक्त लगेगा।

यह भी पढ़ें: AUS vs SL 1st Test: रन आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ हुए आगबबूला, इस प्लेयर पर निकाली भड़ास 

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, कोहली और एंडरसन की टक्कर इस बार भी एक्साइटिंग होगी। पिछली सीरीज में हमने देखा कि एंडरसन ने गेंद को अच्छा मूव कराया। वह इस बार भी बल्लेबाजों के लिए चुनौती बनेंगे। विराट कोहली को उनका सामना करने में थोड़ी- बहुत दिक्कतें आ सकती हैं। वैसे भी एंडरसन के खिलाफ खेलना आसान नहीं होता है।

सीरीज में 2-1 से आगे है भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच पिछले साल हुई 5 मैचों का सीरीज का हिस्सा है। टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना के चलते टाल दिया गया था। अब 5वां और आखिरी मुकाबला 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। फिलहाल इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है।

यह भी पढ़ें: ICC: टॉप 10 लिस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, बाबर आजम ने मारी बाजी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version