Maharashtra New CM: महाराष्ट्र में गहराए राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर सजेगा, इसकी अटकलों पर विराम लग चुका है। हाल ही में बड़ी खबर सामने आ रही है कि, इस राज्य के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी एकनाथ शिंदे को मिली है। इस बारे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया।

शिंदे बोले, फडणवीस करते रहेंगे मार्गदर्शन

महाराष्ट्र के मनोनीत सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- भाजपा के पास 120 विधायक हैं लेकिन उसके बावजूद देवेंद्र फडणवीस ने सीएम का पद नहीं संभाला। मैं पीएम मोदी, अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं के साथ उनका आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने उदारता दिखाई और बालासाहेब के सैनिक (पार्टी कार्यकर्ता) को राज्य का सीएम बनाया। फडणवीस भले ही सरकार से बाहर रहेंगे लेकिन हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे। 

शिंदे गुट के विधायकों ने होटल में मनाया जश्न

एकनाथ शिंदे का नाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में घोषित किए जाने के बाद गोवा के एक होटल में ठहरे शिंदे गुट के विधायकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़े: Maharashtra News: बीजेपी के साथ मंत्री पदों को लेकर अभी नहीं हुई कोई चर्चा: एकनाथ शिंदे

देर शाम ठाकरे ने दिया इस्तीफा

ज्ञात हो कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को देर शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। वह शिवसेना की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी की सरकार में मुख्यमंत्री थे। हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि नई व्यवस्था बनने तक वह बतौर कार्यवाहक मुख्यमंत्री काम करते रहें। उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक ऑनलाइन संबोधन के दौरान इस्तीफे का ऐलान कर दिया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि शिवसैनिकों का खून बहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version