IND vs ENG 2nd T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 49 रनों से हरा कर सीरीज अपने नाम कर ली है और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। मैच में रविंद्र जडेजा ने बल्ले तो वहीं भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से कमाल दिखाया। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में ये भारत की लगातार 7 वीं सीरीज जीत रही।

भारतीय बॉलर्स के आगे अंग्रेज़ फ्लॉप

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इस मैच में स्कोर बोर्ड पर 170 रन लगाए। उस समय लग रहा था कि कहीं ये स्कोर काम ना पड़ जाए लेकिन इसके बाद भारतीय बॉलर्स ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया और इंग्लैंड की टीम को 121 के स्कोर पर ही समेट दिया। सबसे शानदार बॉलिंग की भुवनेश्वर कुमार ने जिन्होंने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 इंग्लिश बल्लेबाज़ों को आउट किया। भुवनेश्वर कुमार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी घोषित किया गया। वहीं जसप्रीत बुमराह और यूज़ी चहल के खाते में 2-2 विकेट आए। कुल मिलाकर इस मुकाबले में टीम इंडिया अंग्रेज़ों पर हावी रही। एजबेस्टन में जहां टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं इस मैच को जीतकर एजबेस्टन में ही टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

ये भी पढ़ें:-Virat Kohli Vivo Ads: वीवो ने विराट कोहली से जुड़े सभी विज्ञापनों पर क्यों लगाई रोक! जानें क्या है पूरा मामला

पिछड़ने के बाद ऐसे बनाई भारत ने मैच पर पकड़

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए और महज़ 89 के स्कोर पर भारत की आधी टीम पैवेलियन में थी। रोहित शर्मा के साथ इस मैच में ओपनर के तौर पर ऋषभ पंत दिखाई दिए। दोनों ने भारत को शुरुआत तो शानदार दी और पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। जिसमे रोहित शर्मा ने तुफानी अंदाज़ में खेलते हुए 31 रन बनाए।ऋषभ पंत ने भी पहली बार ओपनिंग करते हुए 26 रन की पारी खेली। लेकिन विराट कोहली एक बार फ़िर फ्लॉप साबित हुए। विराट के बाद सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। और इसी बीच भारत की पारी को संभालने का काम किया रविंद्र जडेजा ने। जडेजा ने 26 गेंदों में 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भारत को 170 रन के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

भारतीय टीम में किए गए थे चार बदलाव

इस मैच के लिए भारतीय टीम में चार बदलाव हुए थे।पिछले मैच में आराम कर रहे विराट कोहली,जसप्रीत बुमराह,रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत की इस मैच में वापसी हुई। जिसमें से विराट कोहली को छोड़ बाकी खिलाड़ियों ने इस मैच में अपना कुछ ना कुछ योगदान ज़रूर दिया। विराट कोहली से फैंस एक बार फिर एक बड़ी पारी की उम्मीद लगाकर आए थे लेकिन विराट ने फिर अपने फैंस को निराश किया। हालांकि इस मैच में भारत ने अंग्रेज़ों पर शानदार जीत दर्ज की लेकिन विराट की फॉर्म अभी भी सबके लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:- Novak Djokovic: टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की विंबलडन में 85वीं जीत दर्ज, फाइनल में पहुंचे नोवाक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version