Srilanka: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच अब राजनीतिक संकट भी खड़ा हो गया है प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में आग लगा दी हैं। इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी कल शनिवार को राजधानी में दाखिल हुए और राष्ट्रपति आवास पर धावा बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस का डटकर मुकाबला किया और बाद में प्रधानमंत्री के निजी टेंपल ट्रीस पर कब्जा कर लिया। इसी बीच उन्होंने प्रधानमंत्री के घर में आग लगा दी।

सरकारी आवास में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार दोपहर प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के सरकारी आवास में दाखिल हो गए थे। जब प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति राजपक्षे के आवास में दाखिल हुए तो वहां राजपक्षे मौजूद नहीं थे। जिसके वीडियो भी सामने आए हैं। इसी बीच प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन सहित कोलंबो में कई हाईप्रोफाइल सरकारी इमारतों पर कब्जा करने वाले लोगों से कब्जे वाले स्थानों को नहीं छोड़ने का आग्रह किया।

Also Read: Video: मैच के दौरान मैदान में पहुंची पिंक कलर की कार, देखिये फिर क्या हुआ

दवाओं और खाने की किल्लत के बीच विरोध प्रदर्शन

Srilanka में बढ़ती महंगाई के साथ साथ खाने पीने की चीजें, ईंधन, दवाओं की किल्लत के कारण विरोध प्रदर्शन जारी हैं। लोगों को एक समय का खाना भी नहीं मिल पा रहा। साथ ही प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही है। इस जारी संकट के बीच श्री लंका राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को अपना इस्तीफा देंगे। प्रदर्शनकारियों ने कल शनिवार को सरकार के खिलाफ रैली का भी आयोजन किया। विरोध प्रदर्शन को विपक्षी दलों, ट्रेड यूनियनों, छात्र और किसान संगठनों ने भी समर्थन दिया।

Also Read: Weather News: दिल्लीवासी बेसब्री से कर रहे बारिश का इंतजार, इस दिन होगी बारिश

अपने इस्तीफे की पेशकश

इस समय श्रीलंका में विदेशी मुद्रा की काफी कमी हैं। श्रीलंका के पीएम के कार्यालय ने एक बयान भी जारी कर कहा प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में सेंध लगाई और फिर उसमें आग लगा दी। यह घटना तब हुई जब विक्रमसिंघे के नए गोटबाया राजपक्षे और कुछ विपक्षी नेताओं के द्वारा देश छोड़ने के बाद आपात बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने सभी से सर्वदलीय सरकार बनाने पर चर्चा की और साथ ही अपने इस्तीफे की पेशकश की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version