IND vs ENG ODI Records: भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। भारत के पास 8 साल के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने का मौका है। अब देखना होगा कि भारतीय टीम किस अंतर से ये सीरीज अपने नाम कर पाती है।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़

1.युवराज सिंह – इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में युवराज सिंह पहले नंबर पर है। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 शतक लगाए हैं।

युवराज सिंह

2.विराट कोहली – युवराज सिंह के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 33 मैचों में 3 शतक लगाए हैं।

विराट कोहली

3.सचिन तेंदुलकर – युवराज सिंह और विराट कोहली के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं सचिन तेंदुलकर ने। सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 वनडे शतक लगाए हैं। सचिन के साथ- साथ रोहित शर्मा ने भी इंग्लैंड के खिलाफ 2 शतक लगाए हैं।

सचिन तेंदुलकर

ये भी पढ़े:- Virat Kohli Injury: विराट कोहली की चोट भारत के लिए बन सकती है मुसीबत, पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर

भारत के खिलाफ वनडे मेें सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज़

1.जो रुट- इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रुट ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाए हैं। जो रुट ने भारत के खिलाफ केवल 18 वनडे मैचों में 3 शतक लगाए हैं।

जो रुट

2.इयान बेल- इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल ने भारत के खिलाफ जो रुट के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। इयान बेल ने भारत के खिलाफ 31 वनडे मैचों में 2 शतक जड़े हैं।

इयान बेल

ये भी पढ़े:-Sunil Gavaskar on Virat Kohli: रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब तो कोई नहीं बोलता, फिर विराट की आलोचना क्यों?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version