IND vs ENG: वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से हरा दिया। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का काफी अहम योगदान रहा हैं। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया और इंग्लैंड को 110 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। 111 रन का लक्ष्य निर्धारित कर रोहित शर्मा और शिखर धवन बैटिंग करने आए थे। इस मैच में रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक लगाया। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर अपना जबरदस्त कमाल दिखाया।

Also Read: IND vs ENG ODI Records: युवराज सिंह ने जड़े हैं इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज़्यादा शतक, ये हैं टॉप बल्लेबाज़

रोहित शर्मा की फिफ्टी

इस मैच में रोहित शर्मा ने 58 गेंद में सबसे ज्यादा नाबाद 76 रन बनाए। शिखर धवन ने 54 गेंद में 31 रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के साथ सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ जब सभी 10 विकेट फास्ट बॉलर्स को मिले। इस मैच से पहले 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में ऐसा हुआ था। तब स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 और मोहित शर्मा ने 4 विकेट लिए थे। भारत की ओर से बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मोहम्मद शमी ने 3 विकेट ली।

Also Read: Nokia 5710 Xpress Audio: क्या आपने देखा हैं ईयर बर्ड्स वाला फोन, फोन में ही छुपाए ईयरबड्स

बुमराह ने तोड़ा आशीष नेहरा का रिकॉर्ड

यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ अब तक का सबसे कम स्कोर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आशीष नेहरा का 19 साल का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 2003 के वर्ल्ड कप में आशीष नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लिए थे। भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत पक्की की। जसप्रीत बुमराह ने लियाम को 0 रन पर बोल्ड कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version