IND vs IRE: भारत (India) ने डबलिन (Dublin) में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में आयरलैंड (Ireland) को 4 रन से हराया। भारत ने आयरलैंड को उसी के घर में हराकर टी20 सीरीज पर 2-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने आयरलैंड के सामने जीत के लिए 226 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने 57 गेंदों पर शानदार 104 रनों की शतकीय पारी खेली। जबकि उमरान मलिक (Umran Malik) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एक-एक विकेट लिए। 226 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 221 रन ही बना पायी।

आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और एंड्रयू बालबर्नी ओपनिंग करने आए। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम की अच्छी शुरुआत दिलाई। स्टर्लिंग ने 18 गेंदों पर 40 रन जड़ दिए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। जबकि बालबर्नी ने 37 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्होंने 7 छक्के और तीन चौके लगाए। डेलानी बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं विकेटकीपर बैट्समैन टकर 5 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: आयरलैंड की बल्लेबाजी के मुरीद हुआ तेज गेंदबाज, कहा- उन्होंने हमें हैरान कर दिया

महंगे साबित हुए भुवनेश्वर और हर्षल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवरों में 46 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया। रवि विश्नोई भी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवरों में 41 रन देकर एक विकेट लिया। हर्षल पटेल सबसे महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवरों में 54 रन देकर एक विकेट लिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 2 ओवरों में 18 रन दिए। वहीं अपना पहला टी20 सीरीज खेल रहे उमरान मलिक ने 4 ओवरों में 42 रन देकर एक विकेट लिया।

दीपक हुड्डा ने लगाया शतक 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। इस दौरान दीपक ने 57 गेंदों पर 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। जबकि ओपनिंग आए संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 77 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 9 चौके और चार छक्के शामिल है। सूर्यकुमार यादव 5 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 9 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी देखें: Rohit Sharma Health Update: रोहित शर्मा अभी तक हैं कोरोना पॉजिटिव, बेटी समायरा ने दिया हेल्थ अपडेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version