IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज समाप्त हो चुकी है और टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज पर अपना 1-0 से कब्जा जमाया। तो वहीं अब टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की ODI सीरीज 25 नवंबर से खेली जाएगी। ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन अब संभालेंगे। टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया में कुछ बदलाव भी हुए हैं और टीम से बाकी खिलाड़ी भी ऑकलैंड पहुंच गए हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों ने ODI सीरीज के लिए जमकर प्रैक्टिस भी शुरू कर दिया है।

शिखर धवन, दीपक चहर सहित कई खिलाड़ी पहुंचे न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ बदलाव किए गए हैं। यहां तक की कप्तान भी इस सीरीज में शिखर धवन होंगे। ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियों में जुट गई हैं और जमकर पसीना बहा रही है। एकदिवसीय सीरीज वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से भी बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस सीरीज में आधे से ज्यादे खिलाड़ी युवा हैं और अगले वर्ल्ड कप के लिए टीम से भी जुड़ सकते हैं।

Also Read: Ravindra Jadeja: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले बाहर हो सकता है यह धाकड़ प्लेयर

IND बनाम NZ ODI सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला वनडे शुक्रवार 25 नवंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। (7AM IST)
  • दूसरा वनडे रविवार 27 नवंबर को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। (7AM IST)
  • तीसरा वनडे बुधवार, 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा। (7AM IST

टीम इंडिया की स्क्वाड

ODI के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टीम की स्क्वाड

ODI के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version