IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शतक की बदौलत भारतीय टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं। भारतीय टीम ने मेजबान टीम पर 65 रनो की बड़ी जीत दर्ज की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सूर्या के ताबड़तोड़ बैटिंग के चलते 191 का पहाड़ जैसे स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम भारतीय गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और मात्र 126 रनो पर ऑलआउट हो गई। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाज टिम साउथी ने करियर की दूसरी हैट्रिक ली।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी और पारी की दूसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने फिन एलन को शुन्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा। न्यूजीलैंड के लिए के अगले बल्लेबाज के रूप में कप्तान केन विलियम्सन आए। कप्तान केन ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कनवे के साथ मिलकर पारी को पचास रन के पार पहुंचाया। जिसके बाद भारत के लिए काफी समय के बाद खेल रहे वाशिंग्टन सुन्दर ने डेवोन कनवे (25) को बाहर का रास्ता दिखाया। जिसके बाद नए बल्लेबाज फिलिप (12) भी अगले ओवर में चहल का शिकार बने। इसके बाद भारत ने मैच पर अपना शिकंजा कसा और 30 रन के भीतर ही 4 कीवी बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। दूसरी छोर से कप्तान केन न्यूजीलैंड के लिए खड़े रहे और 52 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनो की पारी खेली। सिराज ने पारी के 18वें ओवर में कप्तान का विकेट चटकाया। इसके बाद महज औपचारिकता थी जो भारतीय गेंदबाजों ने पूरी की और न्यूजीलैंड की पारी को 126 रनो पर समेट दिया। भारतीय टीम की ओर से दीपक हुडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं काफी समय बाद टीम का हिस्सा बने चहल और सिराज ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और सुन्दर के खाते में 1-1 विकेट आया।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा WC से पहले गत-विजेता फ्रांस को लगा बड़ा झटका, स्टार स्ट्राइकर Karim Benzema टूर्नामेंट से बाहर

सूर्या ने की ताबड़तोड़ बैटिंग

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन ने सूर्यकुमार यादव के साथ अहम साझेदारी निभाई। जिसके बाद ईशान किशन भी कुछ देर बाद सोढ़ी की स्पिन गेंद का शिकार हो गए। लेकिन सूर्या भारत के लिए एक छोर पकड़कर खड़े हो गए और अच्छी गेंदों को भी बाउंडरी पार भेजने लगे। 32-वर्षीय सूर्या ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जिसके बाद उन्होंने अचानक से गति पकड़ी और अगली 16 गेंदों में करियर का दूसरा शतक ठोक दिया। सूर्या ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 217.65 की शानदार स्ट्राइक रेट से 111 रनो की नाबाद पारी खेली। सूर्या ने अपनी इस पारी में 7 छक्के और 11 चौके जड़े। न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाज टिम साउथी ने करियर की दूसरी हैट्रिक ली।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप पर फिक्सिंग का साया, मेजबान कतर ने दिए मैच हारने के लिए 60 करोड़ रुपए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version