IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार (22 नवंबर) को नेपियर में खेला जाएगा। 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण धूल गया था। जिसके बाद दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव के शतक की बदौलत भारत ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं इस बीच निर्णायक मुकाबले से पहले मेजबान न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लग गया है। खबर है कि नेपियर में होने वाले आखिरी मुकाबले में कप्तान केन विलियम्सन नहीं खेलेंगे। वहीं उनकी जगह दूसरे टी-20 मैच में हैट्रिक लेने वाले टिम साउदी सीरीज के आखिरी मुकाबले में कीवी टीम की कप्तानी करेंगे।

निर्णायक मुकाबले से बाहर कप्तान केन

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस खबर की पुष्टि की। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक कप्तान केन विलियम्सन पहले से तय मेडिकल अप्वाइंटमेंट की वजह से नेपियर टी20 में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह पर बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क चैपमैन भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में खेलते हुए दिखेंगे। वहीं इस मुकाबले में टिम साउदी को न्यूजीलैंड की कमान सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: सूर्या की ताबड़तोड़ बैटिंग के आगे न्यूजीलैंड हुआ पस्त, भारत ने टी-20 सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

साउथी ने ली करियर की दूसरी हैट्रिक

भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत इस जीत में स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर दीपक हुडा चमके थे। हालांकि इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने ने भी 52 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा टीम के स्टार गेंदबाज टिम साउथी ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या, दीपक हुडा और वॉशिंगटन सुंदर को आउट करके अपनी करियर की दूसरी हैट्रिक ली थी।

ये भी पढ़ें: Isha Ambani Baby: मुकेश अंबानी की बेटी ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, भाई आकाश और ईशा खुद भी हैं Twins

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version