IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज का आज आखिरी मैच नेपियर के मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन ही बना पाई। टीम इंडिया जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम की शुरुआत खराब रही और टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रही। लेकिन टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हूडा के साथ मिल कर स्कोरकार्ड को बढ़ाया लेकिन तभी बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। लेकिन मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और DLS नियम के आधार पर स्कोर को बराबर रहा और मैच टाई हो गया।

भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने हार्दिक पांडया की कप्तानी में तीन मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धूल गया था और सीरीज का दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता था तो वहीं सीरीज का आखिरी मैच और तीसरा मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा जिसके चलते टीम इंडिया ने सीरीज पर 1-0 से अपना कब्जा जमाया।

Also Read: IND vs NZ: मोहम्मद सिराज के बुलेट थ्रो के सामने फेल हुई बैट्समैन की चलाकी, क्रीज से रह गया कोसों दूर, देखें Video

सिराज और अर्शदीप ने झटके 4-4 विकेट

नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया। पहले गेंदबाजी करने के बाद, टीम इंडिया ने कीवी टीम को 19.4 ओवर में 160 रन पर समेट दिया। तेजगेंदबाज मोहम्मद सिराज (4/17) और अर्शदीप सिंह (4/37) ने आपस में 8 विकेट साझा किए, जबकि हर्षल पटेल ने 1विकेट हासिल किया और एक विकेट रन आउट के रूप में मिला। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 160 रन पर ही सिमट गई।

सूर्यकुमार यादव बने मैन ऑफ़ द सीरीज

सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज का मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया है। इस अवार्ड को जीतने के बाद उन्होंने कहा कि, “अब तक जिस तरह से चीजें चली हैं उससे वास्तव में खुश हूं, लेकिन जैसा कि सिराज ने कहा कि मौसम हमारे हाथ में नहीं है। दबाव हमेशा बना रहता है और साथ ही मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं, बस जहां जा रहा हूं और खुद को अभिव्यक्त कर रहा हूं। मंशा और दृष्टिकोण वही रहेगा। हम बस बाहर जा सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version