IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 मैच रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रमुख रोजर बिन्नी ने चर्चा की है कि क्या भारत पसंदीदा है।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है

2007 से 2016 तक, भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ बहुत शानदार रिकॉर्ड था। लेकिन पिछले साल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत को 10 विकेट से हराकर बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने पहला मैच जीता। हालांकि, 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य बिन्नी का मानना ​​है कि भारत आगामी खेल में पसंदीदा के रूप में प्रवेश करेगा।

Also Read: Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- ‘Virat Kohli के साथ बल्लेबाजी करना है फायदेमंद’

भारत को अब अंडरडॉग नहीं माना जाता है

“भारत को अब अंडरडॉग नहीं माना जाता है। वे अब हर खेल में पसंदीदा हैं। टी20 उस समय खेलने की शैली है। टॉस उतना महत्वपूर्ण नहीं होगा जितना दुबई और अन्य टी20 खेलों में था, मेरी राय में मुझे उम्मीद है कि पिचें शानदार होंगी और यह खेल देखने में रोमांचक होगा एक कार्यक्रम में बिन्नी ने कहा। अभी हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली का पद संभालने वाले बिन्नी ने कहा कि खिलाड़ी जनता के दबाव और प्रचार से प्रभावित नहीं होंगे। “खिलाड़ियों के मैदान पर कदम रखने के बाद शून्य दबाव होता है। हम इसे किसी भी अन्य खेल की तरह मानते हैं। खिलाड़ी अनिवार्य रूप से निर्देशों का पालन करते हैं,” उन्होंने कहा।

जनता दवाब बनाती है

“बाहरी दबाव बनाया जाता है, लेकिन टीम वास्तव में इसे महसूस नहीं करती है। क्योंकि वे खिलाड़ियों की तुलना में अधिक चिंतित हैं, जनता वह है जो दबाव बढ़ाती है” बिन्नी ने जारी रखा। हाल ही में, पाकिस्तान और भारत ने एशिया कप 2022 में प्रतिस्पर्धा की। दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में, भारत ने पहला मैच जीतने के बाद पाकिस्तान ने दूसरे गेम में जीत हासिल की।

Also Read: Delhi MCD Election: ‘कूड़ा मुक्त’ वाले बयान को लेकर CM केजरीवाल ने अमित शाह पर किया पलटवार, कहीं यह बड़ी बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version