IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले खेले गये तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से मैच जीत कर सीरीज भी अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। साउथ अफ्रीका के द्वारा दिए गये 100 रनों के टारगेट को इंडिया ने 3 विकेट खोकर आसानी से मैच जीत लिया। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और सीरीज निर्णायक मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज के मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी कर रही है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 130 रनों पर ही रोक दिया। भारत ने मैच में शुरू से ही कब्जा जमाया और अफ्रीका के तीन विकेट पहले पॉवरप्ले में चटका लिया।

Also Read: IND vs SA 3rd ODI: भारतीय गेंदबाजों की आंधी में उड़े अफ्रीकी बल्लेबाज, सिमटी पूरी टीम मात्र 99 रनों में

भारतीय गेंदबाजों का उम्दा प्रदर्शन

टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करना रास आया और टीम इंडिया ने अफ्रीका के बल्लेबाजों को क्रीज पर सेट ही नहीं होने दिया। लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके तो वहीं अपना दूसरा मैच खेल रहे शहबाज अहमद ने भी 2 विकेट चटकाये। शुरू के ओवरों में वाशिंगटन सुन्दर ने पॉवरप्ले में 2 विकेट लिए। और साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 99 रनों पर सिमट गई।

भारत की प्लेइंग 11: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11: क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), जेनमैन मालन, रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर (सी), मार्को जेनसेन, एंडिले फेहलुकवेओ, ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे।

Also Read:  Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version