IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। जिसके बाद सीरीज 2-2 से बराबर हो गई।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। बारिश ने आज के मैच में दो बार खलल डाला। पहले टॉस के बाद बारिश की वजह से 50 मिनट तक मैच रुका रहा। शाम सात बजे से मैच शुरू होने की जगह 7 बजकर 50 मिनट पर मैच की शुरुआत हुई। एक-एक ओवर दोनों पारियों से काटे गए और मैच 19 ओवर का होना था।

हालांकि, भारतीय पारी के 3.3 ओवर के बाद ही दोबारा बारिश शुरू हुई और इसके बाद यह रुकी नहीं। जब दोबारा बारिश की वजह से मैच रुका, तब टीम इंडिया का स्कोर दो विकेट पर 28 रन था। ईशान किशन सात गेंदों पर दो छक्के की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए।

सीरीज हुई 2-2 पर बराबर

पांचवें टी-20 के लिए कोई रिजर्व डे नहीं था, ऐसे में अंपायर ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया। पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका ने 2010 के बाद से भारतीय सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज नहीं हारने के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। ऋषभ पंत भी बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने से चूक गए।

भुवनेश्वर कुमार बने मैन ऑफ द सीरीज

पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने पांच मैचों में छह विकेट झटके थे। दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में पहला टी-20 सात विकेट से और दूसरा टी-20 चार विकेट से जीता था। इसके बाद भारत ने सीरीज में वापसी की और तीसरा टी-20 48 रन से और चौथा टी-20 82 रन से जीता। इस तरह सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सीरीज के बीच जयदेव उनादकट ने टीम इंडिया को दी हाउस पार्टी, राहुल द्रविड़ भी हुए शामिल, तस्वीरें वायरल 

अब भारतीय टी-20 टीम हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में आयरलैंड जाएगी। वहीं, रोहित शर्मा के नेतृत्व में टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 26 और 28 जून को दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। वहीं, टेस्ट टीम एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version