IND vs SA: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा जारी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार गेंदबाजी की। सुनील गावस्कर ने जमकर उनकी तारीफ की है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के पेस बॉलिंग अटैक की अगुवाई कर रहे हैं। भुवी ने पहले दो मैचों में जबर्दस्त गेंदबाजी की है और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर उनसे बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। गावस्कर का मानना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भुवी को टीम इंडिया में शामिल किया ही जाना चाहिए। भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और 2021 टी20 वर्ल्ड कप के तो सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया था, ऐसे में फैन्स को बेसब्री से इंतजार है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में तहलका मचा दे।

टी20 वर्ल्ड कप में भुवी साबित होंगे मैच विनर

गावस्कर का मानना है कि अगर भुवी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे, तो यह बहुत बड़ी बात होगी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में जबर्दस्त गेंदबाजी की। रीजा हेंडरिक्स जब स्ट्राइक पर थे, तब उन्हें पता था कि इनस्विंगर के खिलाफ ढंग से नहीं खेल पा रहे हैं। वाइट बॉल जमीन पर हवा में उतनी स्विंग नहीं होती है, लेकिन भुवनेश्वर कुमार को स्विंग कराना आता है।’

यह भी पढ़ें: IND vs SA: ‘करो या मरो’ मैच में टीम इंडिया की होगी ये प्लेइंग 11, टीम मैनेजमेंट करेगी बड़ा बदलाव

गावस्कर ने आगे कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई विकेट की बात करें तो वहां बाउंस भी ज्यादा होगा और गेंद कैरी भी ज्यादा होगी, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का टीम में होना बड़ा प्लस प्वॉइंट हो सकता है।’ भुवनेश्वर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में आठ ओवर में पांच विकेट निकाले हैं, जबकि 6 के इकॉनमी रेट से 48 रन ही खर्चे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version