भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11

1. ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर) 2. ऋतुराज गायकवाड़ 3. इशान किशन 4. श्रेयस अय्यर 5. हार्दिक पांड्या 6. दिनेश कार्तिक 7. अक्षर पटेल 8. भुवनेश्वर कुमार 9. हर्षल पटेल 10. आवेश खान 11. युजवेंद्र चहल

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। शायद साउथ अफ्रीका की रणनीति यह होगी कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कम रन के स्कोर पर रोके और कम रनों का पीछा करते हुए आसानी से सीरीज के पहले मैच को अपने नाम करे। वहीं टॉस हारकर भी टीम इंडिया इस मौका का फायदा उठाना चाहेगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया साउथ अफ्रीक के खिलाफ एक विशाल स्कोर को खड़ा करना चाहेगी।

पूर्व में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं रहा है। वहीं इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और सीरीज में साउथ अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ियों के सामने भारतीय टीम में सभी युवा खिलाड़ी हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प भी होगा हमारी ये युवा टीम अनुभवी साउथ अफ्रीकी टीम के सामने कैसा प्रदर्शन करती है।

इस मुकाबले को लेकर फैंस में काफी उत्साह है क्योंकि एक लंबे समय के बाद खिलाड़ी ‘टीम इंडिया की जर्सी’ पहने हुए नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी फैंस के साथ-साथ उनके आलोचकोंं की नजरें होंगी।

आगे की अपडेट्स के लिये जुड़े रहें हमसे।

Share.
Exit mobile version