Viral Video: देश में नफरती भाषण देने वालों की कमी नहीं है। ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) शहर से एक वीडियो सामने आया है। जहां वीडियो दिख रहा है कि कैसे एक व्यक्ति बुजुर्ग मुस्लिम कपड़ा व्यापारी (elderly Muslim cloth merchant) के साथ बुरा बर्ताव कर रहा है। साथ ही उस युवक का बयान काफी सांप्रदायिक (communal) था, जो समाज में नफरत के माहौल को बढ़ा सकता है।

कानपुर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि कानपुर पुलिस ने कथित तौर पर बुजुर्ग मुस्लिम कपड़ा व्यापारी के साथ बदसलूकी करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए युवक का नाम तुषार शुक्ला है, जो हिंदू समन्वय समिति नाम के एक संगठन का अध्यक्ष है।

ये भी पढ़ें: Punjab New Excise Policy: पंजाब में 40% सस्ती होगी शराब, CM Mann ने ‘नई आबकारी नीति’ को दी मंजूरी

सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है वीडियो

सोशल मीडिया पर तुषार शुक्ला का एक वीडियो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में तुषार, मुस्लिम बुजुर्ग कपड़ा व्यापारी को धमकाते हुए नजर आ रहे है और साथ ही कपड़ा व्यापारी को दुकान हटाने के लिए कहता हुआ नजर रहा है। पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर तुषार को गिरफ्तार कर लिया।

बुजुर्ग व्यापारी के साथ की बदसलूकी

बताया जा रहा है कि ये वीडियो कानपुर के गोविंदनगर थाने के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की है। जिसमें तुषार कथित वायरल वीडियो में कहता है, “हमारे ऊपर गुंडे चलवाएं, हमारे ऊपर पत्थर चलवाएं, हम तुम्हें कमाने दें ऐसा नहीं चलेगा।“

इसके साथ ही वो वहां मौजूद दूसरे लोगों को कह रहा है कि तुमलोग भी हिंदू होकर इनलोगों को देखते नहीं हो. इसके बाद व्यापारी अपनी दुकान समेटता नजर आ रहा है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तुषार ने बुजुर्ग व्यापारी से सबसे पहले उसका धर्म पूछा, जिसके बाद उसे मुस्लिम होने के चलते काफी अपमानित किया गया। इसके अलावा उससे जबरदस्ती जय श्रीराम के नारे भी लगवाएं गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version