IND vs SA T20 Series: 9 जून से भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है तो वहीं कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल भी किया गया है। इस टी20 सीरीज में कई खिलाड़ियों की वापसी भी हो रही है। चोट से परेशान चल रहे भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम में वापसी कर रहे हैं। हार्दिक इस सीजन की नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करते हुए आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। 

भारतीय टीम में हार्दिक को एक ऑलराउंडर के तौर पर देखा जाता है। लंबे समय से भारतीय टीम को एक ऑलराउंडर की तलाश की जो हार्दिक पांड्या के रूप में पूरी हुई थी। हार्दिक के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम को एक और ऑलराउंडर की तलाश थी जिसके लिए आईपीएल के परफॉर्मेंस के आधार पर वेंकेटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम में लाया गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: संजू सैमसन ने इन मामलों में धोनी और पंत को छोड़ा पीछे, जीत में भी उनसे रहे आगे 

पुराने फॉर्म में लौटे हार्दिक पांड्या

हार्दिक ने आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ- साथ हार्दिक ने अपनी कप्तानी से भी सबको प्रभावित किया। हार्दिक ने आईपीएल के इस सीजन में 487 रन बनाए वहीं गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 8 विकेट चटकाए। यहां तक की अब हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जाने लगा है। हार्दिक अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम में वापसी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: French Open 2022: एक बार फिर इतिहास रचने के करीब हैं नडाल, ज्वेरेव के चोटिल होने से नडाल को मिला फाइनल का टिकट 

हार्दिक के टीम में आने से कई ऑलराउंडरों की टीम से छुट्टी हो सकती है। इसमें वेंकटेश अय्यर का नाम भी शामिल है। विकेट अय्यर को हार्दिक की जगह ऑलराउंडर के रूप में टीम में लाया गया था। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में विक्टेश अय्यर को भी जगह मिली है पर ऐसा माना जा रहे है कि हार्दिक के टीम में आने से प्लेइंग इलेवन में उनको जगह नहीं मिल पाएगी।

आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए वेंकटेश अय्यर

आईपीएल 2022 में वेंकेटेश अय्यर की फ्लॉप साबित हुए। इस सीजन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्होंने 12 मौचो में 107 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 182 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही उन्हें टीम में जगह मिली हो पर हो सकता है कि वह प्लेइंग इलेवन के हिस्सा ना रहें। वेकेटेश अय्यर को एक बार फिर अपने आप को साबित करना होगा और टीम में अपनी दावेदारी पक्की करनी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version