IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने इस मैच में वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत दर्ज की। इस हार के साथ वेस्टइंडीज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। दरअसल, वेस्टइंडीज की लगातार 9 मैच हार है और यह इस टीम की दूसरी लगातार सबसे ज्यादा मैचों में हार है।

मैच का हाल

त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे मैच में बारिश ने खलल डाला जिसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 225 रन बनाए। भारत की ओर से शुभमन गिल ने 98 की नाबाद पारी खेली। इसके जवाब में वेस्टइंडीज 26 ओवरों में 137 तक ही पहुंच पाई। टीम इंडिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम से 119 रनों से जीत लिया। इस मैच को हारने के बाद वेस्टइंडीज के नाम वनडे क्रिकेट में एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

Also Read – Neeraj Chopra: इतनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं नीरज चोपड़ा

इससे पहले विंडीज टीम को साल 2005 में लगातार 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि साल 1999 और 2000 के बीच गातार 8 मैचों में हार का सामना किया था।

वेस्टइंडीज टीम के वनडे क्रिकेट में शर्मनाक रिकॉर्ड

फरवरी-अगस्त 2005 के बीच 11 मैचों में हार
जून-जुलाई 2022 के बीच 9 मैचों में हार
अक्टूबर 1999 – जनवरी 2000 के बीच 8 मैचों में हार
जुलाई 2009 – फरवरी 2010 के बीच 8 मैचों में हार

Also Read – Aadhar Card: आधार कार्ड में आसान स्टेप के जरिए बदले अपनी पुरानी फोटो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version