IND vs ZIM 1st ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे के अंतर्राष्ट्रीय मैदान पर पहला एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत के कप्तान के एल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिम्बाब्वे ने बल्लेबाजी करते हुए 40.3 ओवरों में 189 रन ही बनाए। वहीं, भारत ने अपनी बल्लेबाजी शुरु कर दी है। भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे हैं।

भारत के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

आपको बता दें कि जिंबाब्वे की तरफ से उनके विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाबवा संभाल रहे हैं। जिंबाब्वे की बल्लेबाजी के दौरान भारत के गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरी तरह का दबाव बनाएं रखा। गेंदबाजों ने अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर जिंबाब्वे को अधिक स्कोर नहीं बनाने दिया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपर चाहर ने तीन-तीन विकेट अपने नाम की। वहीं, एक सफलता सिराज को मिली।

ये भी पढ़ें: Ishan Kishan: ईशान किशन से बातचीत कर बन गया फैन आशीष का दिन, पटना के फैन से इस तरह की बात

जिंबाब्वे की खराब शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 31 रन के स्कोर पर ही अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया। ऐसे में कप्तान ने क्रीज के एक छोर को संभालकर रखा। लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरते गए।

जिंबाब्वे के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने संभाला

मैच में जिंबाब्वे के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने जान फूंक दी। जिंबाब्वे ब्रैंड इवांस और रिचर्ड नागरवा ने मिलकर एक अर्धशतकीय साझेदारी की, जिसने जिंबाब्वे की टीम को 189 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। जिंबाब्वे की तरफ से रिचर्ड नागरवा ने 42 गेंदों पर 34 रनों की अहम पारी खेली। वहीं, इवांस 29 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहें। वहीं, जिंबाब्वे की तरफ से सबसे अधिक रन कप्तान रेजिस चकाबवा ने बनाएं। उन्होंने 35 रनों का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें: Business Idea: ये बिजनेस कर देगा आपको नौकरी छोड़ने पर मजबूर, करोड़पति बनने का सुनहरा अवसर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version