Ind vs Zim ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे के बाद t20 सीरीज में अपनी जीत प्राप्त की हैं। पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार 7 अगस्त को खेला गया। भारत और वेस्टइंडीज के इस मुकाबले में भारत ने 88 रन की जीत के साथ सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया है। अब भारत को वेस्टइंडीज के बाद जिंबाब्वे टीम के साथ खेलना है। जहां तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी।

जिंबाब्वे के साथ 3 सीरीज का मैच

वेस्टइंडीज के बाद अब भारत का अगला मिशन जिंबाब्वे दौरा होगा। इस मिशन में शिखर धवन कप्तानी करेंगे और टीम टीम वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। इस दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया हैं। कमान संभाल रहे रोहित शर्मा की जगह अब शिखर धवन को कमान सौंपी गई है।

Also Read: CWG 2022: श्रीकांत ने भारत की झोली में डाला 51वां पदक, प्रतिद्वंदी को गेम में लगातार हराया

मैच का समय

1- जिंबाब्वे वनडे सीरीज का कार्यक्रम में पहला वनडे 18 अगस्त दोपहर 12:45 पर खेला जाएगा।
2- दूसरा वनडे 20 अगस्त दोपहर 12:45 पर खेला जाएगा।
3- तीसरा वनडे 22 अगस्त दोपहर 12:45 पर खेला जाएगा।

इन खिलाड़ियों को शामिल किया

इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड, शुभ्मन गिल जैसे नए खिलाड़ियों को एक बार फिर से हुनर दिखाने का मौका दिया गया है। दूसरी तरफ चोट से वापसी कर रहे दीपक चाहर भी टी20 विश्व कप से पहले अपनी लय हासिल करना चाहेंगे। इस सीरीज में कप्तान शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसंग, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव अक्षर पटेल आवेश खान प्रसिद्ध कृष्णा मोहम्मद सिराज दीपक चाहर आदि को शामिल किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version