IND vs ZIM: ज़िम्बाव्बे और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 13 रन से अपने नाम करते हुए, जिम्बाव्बे का सूपड़ा साफ़ किया।

इस मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुभमन गिल की शतकीय और ईशान किशन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए और जिम्बाव्बे को जीत के लिए 290 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में जिम्बाव्बे की टीम ने इसके जवाब में जिम्बाव्बे की टीम सिकंदर रजा की शतकीय पारी के दम पर 49.3 ओवर में 276 पर ढेर हो गई।

विलियम्स-रजा ने खेली बड़ी पारी

ज़िम्बाव्बे और भारत के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में जिम्बाव्बे की तरफ से सिकंदर रज़ा और सीन विलियम्स ने ही बड़ी पारी खेली। सिकंदर रज़ा ने इस मैच में दमदार शतक जमाया। उन्होंने 87 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। रजा ने इस मैच में 95 गेंदों का सामना किया और 3 छक्के और 9 चौके की मदद से 115 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बन बैठे।वहीं, सीन विलियम्स इस मैच में अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 46 गेंदों का सामना किया और 7 चौके की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने उनका विकेट लिया।

इन दोनों के आलावा ताकुदज़्वानाशे कैटानो 13 रन, इनोसेंट काया 6 रन, टोनी मुनयोंगा 15 रन, रेजिस चकबवा 16 रन, रयान बर्ल 8 रन, ल्यूक जोंगवे 14 रन, ब्रैड इवांस 28 रन, विक्टर न्याउची 0 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिचर्ड नगारवा2 रन पर नाबाद रहे। वहीं, इस मैच में भारत की तरफ से कुलदीप यादव, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने 2-2 ,शार्दुल ठाकुर ने 1 जबकि आवेश खान ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी में 100 साल पुराने ऐतिहासिक किले की एक दीवार गिरी, जानिए किले की ख़ासियत

गिल का शतक और ईशान का अर्धशतक

ज़िम्बाव्बे और भारत के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल ने दमदार शतक जमाया। उन्होंने 82 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। गिल ने इस मैच में 97 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और 1 छक्का की मदद से 130 रन बनाकर ब्रैड इवांस का शिकार बन बैठे।वहीं, ईशान किशन ने भी इस मैच में दमदार पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ईशान ने 61 गेंदों का सामना किया और 6 चौके की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हो गए। इन दोनों के आलावा शिखर धवन ने 40 रन की बड़ी पारी खेली।

ये भी पढ़ें: Kejriwal On Manish Sisodia Claim: मनीष सिसोदिया के ट्वीट के बाद केजरीवाल ने कहा, ‘ऑपरेशन लोटस दिल्ली में फेल’

शुभमन गिल, ईशान किशन और शिखर धवन के आलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। केएल राहुल 30 रन, दीपक हुड्डा 1 रन, संजू सैमसन 15 रन, अक्षर पटेल 1 रन, शार्दुल ठाकुर 9 रन बनाकर आउट हुए जबकि दीपक चाहर 1 और कुलदीप यादव 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version