INDW vs SLW: एक तरफ जहां भारत की पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड पर कहर बरपा रही है तो वहीं भारत (India) की महिला क्रिकेट टीम भी श्रीलंका (Sri Lanka) में दमदार खेल दिखा रही है । टी- 20 सीरीज़ को 2-1 के अंतर से अपने नाम करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ (ODI Series) में भी जीत के साथ शुरुआत की है।

दीप्ति और पूजा ने ऐसे किया धमाल

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ के पहले वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से मात दी है और शानदार खेल दिखाया है। ख़ासकर टीम की स्टार ऑलराउंडर्स दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma)और पूजा वस्राकर (Pooja Vastrakar) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। दीप्ति शर्मा ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए हरफ़नमौला खेल दिखाने के साथ – साथ अब टीम को इस सीरीज़ में 1 -0 के अंतर से आगे भी कर दिया है। दीप्ति शर्मा को इस मैच में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player Of The Match) भी चुना गया।

ये भी पढ़ें : -Dinesh Karthik की ये कहानी हिंदुस्तान के बच्चे बच्चे को दे रही है अद्भुत प्रेरणा

संकट के समय किया बहादुरी वाला प्रदर्शन

दीप्ति शर्मा की अगर हम बात करें तो दीप्ति ने पहले तो टीम इंडिया के लिए शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 8.2 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए तो वहीं इसके बाद 22 रनों की शानदार नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत भी दिलाई । इसके अलावा पूजा वस्त्राकर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वहीं नाबाद 21 रनों की पारी भी खेली । टारगेट का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम ने अपने 6 विकेट 138 के स्कोर पर गंवा दिए थे तो उस समय भारत को एक सांझेदारी की ज़रूरत थी और यहीं पर आकर दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने टीम को संभाला और दोनों ही खिलाड़ी टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं ।

श्रीलंकाई महिलाओं को किया चारों खाने चित्त

इससे पहले श्रीलंका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 48.2 ओवर में 171 रन रही बना पाई और भारत की शानदार गेंदबाज़ी के चलते एक बड़ा टोटल स्कोर बोर्ड पर नहीं लगा पाई । भारत की तरफ़ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 44,सलामी बल्लेबाज़ शेफ़ाली वर्मा ने 35 और हरलीन देओल ने 34 रनों की पारी खेली । भारतीय टीम ने इस टारगेट को 38 वें ओवर में 6 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया । कुल मिलाकर इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 4 जुलाई को पल्लेकल में ही खेला जाएगा ।

ये भी पढ़ें:  नवाज स्ट्रगल के दिनों में इस वजह से नहीं जाते थे अपने गांव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version