एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि धोनी मानसिक रूप से थक सकते हैं इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया।

धोनी ने 12 सीज़न के लिए सीएसके की कप्तानी की और अपनी टीम को 4 बार खिताब जीतने में मदद की जो कि मुंबई इंडियंस से सिर्फ एक कम है जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक बन गए। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 41 वर्षीय क्रिकेटरों के फैसले के बारे में बात की। मीडिया से बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने कहा कि उन्हें धोनी का फैसला समझ में नहीं आया। “आईपीएल से दो दिन पहले … वास्तव में यह समझ में नहीं आया।”

मीडिया के साथ बात करते हुए उन्होंने रवींद्र जडेजा के बारे में भी बात की और कहा, “जडेजा स्पष्ट रूप से एक बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं और वह टीम को आगे बढ़ाने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता का प्रयास करेंगे। लेकिन धोनी क्रिकेट में ऐसा दिमाग लगते है जिसे आप उन पर आँख बंद कर भरोसा कर सकते है।”

यह भी पढ़े: IPL 2022: रॉबिन उथप्पा के स्टाइलिश छक्के को देख ट्विटर पर फैंस की जीभ लपलपाई

अख्तर ने एमएस धोनी पर कहा, “वह अभी भी आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि वह मानसिक रूप से थक गए होंगे। उसने किसी और को जिम्मेदारी सौंपने और स्वतंत्र रूप से खेलने के बारे में सोचा होगा।”

सीएसके और केकेआर की टीमों के बीच हुए मैच में सीएसके बल्लेबाजी में लड़खड़ा गई। पिछले सीजन में मजबूत रही सीएसके की ओपनिंग ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। केवल धोनी ने बेहतर खेला और अर्धशतक बनाया। इस तरह सीएसके ने 20 ओवर की समाप्ति पर 5 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। केकेआर के लिए, उमेश यादव ने दो विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्ती (1/23) और आंद्रे रसेल (1/38) ने भी चीजों को नियंत्रण में रखा क्योंकि सीएसके को वानखेड़े स्टेडियम में मुश्किल हो रही थी। ड्वेन ब्रावो सीएसके के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, उन्होंने चार ओवर के अपने कोटे में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। मिशेल सेंटनर (1/31) ने एक लिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version