IPL 2023: टी-20 विश्व कप 2022 की समाप्ति के बाद अब सभी खिलाड़ी द्विपक्षीय श्रृंखला की तैयारी कर रहे है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी। इस बीच आईपीएल फ्रेंचाइजी भी अपने टीमों में कुछ बदलाव कर रही हैं। वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) से अपना नाम भी वापिस लिया है जिनमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट्रिक कमिंस (Pat Cummins) का भी नाम है। वह आईपीएल में केकेआर की टीम का हिस्सा थे। आईपीएल से नाम वापस लेने पर पैट कमिंस ने इस बीच बड़ा बयान दिया है।

WTC का फाइनल खेलना है: कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) से जब एक शो के दौरान आईपीएल से नाम वापस लेने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया को अगले 12 महीनों में काफी क्रिकेट खेलने है। इसलिए मैंने आईपीएल 2023 से हटने का निर्णय लिया। हमें इस बीच 15 टेस्ट मैच मिले हैं, मुझे उम्मीद है कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचेंगे।” उन्होंने यह भी कहा, “बहुत सारे एकदिवसीय मैच हैं, फिर एकदिवसीय विश्व कप, अगर मैं खेलता हूं तो मुझे ज्यादा ब्रेक नहीं मिलेगा, इसलिए कोशिश कर रहा हूं कि घर पर कुछ समय बिताया जाए।” कमिंस टेस्ट के साथ अब ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय मैचों में भी कप्तान हैं, इसका मतलब है कि अगले 12 महीनों वह व्यस्त ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: कोलकाता ने किसे किया रिटेन और किसे किया रिलीज, एक क्लिक में जानिए कैसी दिखती है किंग खान की KKR

कमिंस की गैर-मौजूदगी में KKR

कमिंस की गैर-मौजूदगी में कोलकाता की टीम ने कप्तान श्रेयस अय्यर (c), नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, उमेश यादव, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में उन्होंने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और टिम साउदी पर एक बार फिर विश्वास जताया है। वहीं केकेआर की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), लॉकी फर्ग्यूसन और शार्दुल ठाकुर को ट्रेड के जरिए टीम का हिस्सा बनाया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में ये खिलाड़ी हो सकते है मालामाल, WC फाइनल के हीरो स्टोक्स का नाम सबसे ऊपर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version