IPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन के लिए इन दिनों ट्रेडिंग का दौर चल रहा था। इस बीच कई फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी टीम में बड़े बदलाव किए है। आईपीएल 2023 की नीलामी का कार्यक्रम दिसंबर 23 को कोच्ची में होना है। इससे पहले ही आईपीएल की सभी टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जमा कर दी है। आईपीएल में इस बार टीमों ने कई दिग्गज खिलाड़ियों जैसे विलियमसन, जेसन होल्डर और ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया है। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है की इस बार मिनी आक्शन से कई खिलाड़ी मालामाल होने वाले है। चलिए देखते उन खिलाड़ियों की लिस्ट जो इस बार नीलामी में छाए रहेंगे।

बेन स्टोक्स

इस सूची में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और WC फाइनल के हीरो बेन स्टोक्स का नाम सबसे ऊपर है। इस बार के मिनी आक्शन में बेन स्टोक्स पर कई टीमों की नजर होगी। जिसके चलते ये कयास लगाए जा रहे की बेन स्टोक्स पर आईपीएल की धनवर्षा होना निश्चित है। आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उन्हें 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

सैम करन

इस सूची में दूसरा नाम भी इंग्लैंड के ही स्टार युवा खिलाड़ी सैम करन का है। सैम ने विश्व कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। जिसके कारण इंग्लैंड के इस युवा ऑलराउंडर पर आईपीएल के कई टीमें नजरें गड़ाए हुए है। सैम करन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रह चुके हैं।

कैमरन ग्रीन

सूची में तीसरा नाम ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का है। टी-20 विश्व कप से पहले भारत के दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्रीन पर भी बड़ी बोली लगने की संभावना है। कैमरन ग्रीन टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ शानदार गेंदबाज भी हैं।

मयंक अग्रवाल

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आईपीएल नीलामी में बड़ी राशि मिलने की संभावना है। आईपीएल 2022 में पंजाब की कप्तानी करने वाले मयंक का पिछला सीजन खास नहीं था। लेकिन आईपीएल में ओवरऑल देखा जाए तो मयंक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। वह अब तक दो हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Kieron Pollard: 13 साल तक फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे पोलार्ड को मुंबई इंडियंस का तोहफा, बैटिंग कोच की भूमिका में दिखेंगे

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन इस सूची में पांचवें पायदान पर है। पिछले सीजन में हैदराबाद के तरफ से खेलने वाले पूरन आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 38.25 की औसत से 306 बनाए थे। पूरन एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज के साथ ही शानदार फील्डर और विकेटकीपर भी हैं । उन्होंने कई मौकों पर मैच विनिंग पारी खेलकर टीम को मुश्किलों से बाहर निकला है। आईपीएल 2023 की नीलामी में कई टीम पूरन के पीछे जा सकती है।

ये भी पढ़ें: SuryaKumar Yadav: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने SuryaKumar को लेकर कही ऐसी बात, सोशल मीडिया पर यूजर बोले – ‘मैम वो शादीशुदा है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version