इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जो रूट ने महज 115 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इससे पहले लॉड्स टेस्ट में भी जो रूट ने नाबाद 115 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस सीरीज में यह रूट का दूसरा शतक है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट अब तक टेस्ट मैचों में 27 शतक लगा चुके हैं।

रूट ने कोहली-स्मिथ की बराबरी की

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट में अब तक 27 शतक लगा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नाम टेस्ट में 27 शतक है। इस तरह जो रूट ने इन दोनों खिलाड़ियों की बराबरी कर ली है। गौरतलब है कि विराट कोहली ने 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था। वहीं स्मिथ ने जनवरी 2021 में टेस्ट में अपना आखिरी शतक लगाया था। जो रूट पिछले 18 महीनों में 10 शतक लगा चुके हैं। जबकि पिछले पांच मैच में जो रूट का यह चौथा शतक था।

यह भी पढ़ें: IPL Media Rights: स्टार के पास ही रहेगा टीवी पर IPL दिखाने का राइट्स, लैपटॉप-मोबाइल पर यहां देख सकेंगे मैच 

10 हजार रन बनाने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज बने रूट

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जो रूट ने अपने टेस्ट करियर में 10 हजार रनों का आंकड़ा पार किया। बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रूट की इतनी शानदार फॉर्म को देखते हुए दिग्गजों का मानना है कि आने वाले समय में रूट भारतीय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक रनों के रिकार्ड तोड़ सकते हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट में 15921 रन दर्ज है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version