राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में एक प्रोफेसर और पूर्व निदेशक के घर जन्मे, केएल राहुल (कन्नौर लोकेश) ने कम उम्र से ही क्रिकेट में गहरी रुचि विकसित की। उनके माता-पिता ने उनकी इच्छा को देखा और उनकी क्षमता को बढ़ाने के लिए औपचारिक प्रशिक्षण की व्यवस्था की। 18 साल की उम्र में, वह अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए बैंगलोर चले गए।

राहुल ने 2010-11 के सत्र में कर्नाटक के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया। उसी वर्ष उन्होंने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से की थी। उनके घरेलू प्रदर्शन ने उन्हें 2014 में राष्ट्रीय टेस्ट टीम के लिए और दो साल बाद एकदिवसीय टीम में बुलाया।

केएल राहुल: उपलब्धियां

केएल राहुल रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले कर्नाटक के पहले बल्लेबाज बने। वह 2016 में वनडे डेब्यू पर शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उसी वर्ष उन्होंने एक भारतीय द्वारा टी20 में सबसे तेज शतक बनाया। वह एकदिवसीय और टेस्ट दोनों में सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पारी में शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी हैं।

केएल राहुल: नेट वर्थ

केएल राहुल की नेट वर्थ 75 करोड़ रूपीस हैं।

केएल राहुल: परिवार

राहुल के पिता, के.एन. लोकेश, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कर्नाटक में प्रोफेसर और पूर्व निदेशक हैं और उनकी माँ, राजेश्वरी, मैंगलोर विश्वविद्यालय में इतिहास की प्रोफेसर हैं। राहुल की एक छोटी बहन है जिसका नाम भावना है।

केएल राहुल: गर्लफ्रेंड

एक अन्य ‘बॉलीवुड मीट्स क्रिकेट’ कहानी में, मैंगलोर के स्टाइलिश बल्लेबाज के बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अभिनेत्री अथिया शेट्टी के साथ डेटिंग की अफवाह है। उनका जन्म 5 नवंबर 1992 को हुआ था। कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, वह अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे में स्थानांतरित हो गईं।

अज्ञात तथ्य

केएल राहुल T20I में शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय हैं।

राहुल ने लगातार 7 बार 50 रन बनाए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह एकमात्र भारतीय हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि राहुल के पास कितने टैटू हैं? खैर, संख्या सात है और गिनती हो रही है।

केएल राहुल राहुल द्रविड़ को आदर्श मानते हैं। संयोग से, वह अपना नाम भी उसके साथ साझा करता है।

केएन लोकेश भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बहुत बड़े फैन थे। उन्होंने गावस्कर के बेटे के नाम पर अपने बेटे का नाम राहुल रखा। बाद में उन्हें पता चला कि सनी के बेटे का नाम रोहन है।

Share.
Exit mobile version