टी20 विश्व कप 2021 आरंभ हो चुका है, यानी भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से विश्व कप में आमने-सामने होगी। भारत जो आज तक पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में पांच बार हरा चुका है, तो वहीं पाकिस्तान विश्व कप में भारत के खिलाफ अभी भी अपनी पहली जीत तलाश रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने बयान दिया है कि विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का खराब रिकॉर्ड इस मैच में कोई असर नहीं डालेगा।

वसीम अकरम ने कहा कि भारत के लिए इस विश्व कप में सूर्यकुमार यादव एक “गेम चेंजर” के रूप में उभरेंगे। अकरम ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के पास टैलेंट है की वह पावरप्ले ओवरों के बाद चारों दिशा में 360 डिग्री के शॉट्स खेल सकते है। जो उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाता है, उनकी इसी काबिलियत की वजह से वह भारत के लिए गेम चेंजर हो सकते है।

वसीम अकरम ने आगे कहा कि मैंने सूर्यकुमार यादव को आईपीएल में जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे तब से देखा है। वह पिछले कुछ वक्त में कमाल के खिलाड़ी बन चुके है, वह भारत के लिए मैच फिनिश कर सकते है। जिसकी भारत को बहुत जरूरत है क्योंकि भारत का निचला क्रम थोड़ा कमजोर नजर आता हैं।

सूर्यकुमार यादव बीच के ओवरों में लो रिस्क के साथ हाई रिवॉर्ड वाले शॉट्स खेलते है, उन्हें अपना यहीं खेल जारी रखना चाहिए। अकरम ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर कहा कि इसकी वजह से विराट को विश्व कप में बिना किसी दबाव के खेलने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े-  उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही कांग्रेस चाहती हैं गठबंधन, रालोद प्रमुख से चल रहीं हैं बातचीत

बाबर की तुलना विराट से करने पर अकरम ने कहा कि बाबर विराट का अनुकरण कर रहा है। विराट कोहली दुनिया में इस वक्त का सबसे उम्मदा खिलाड़ी है इसमें किसी तरह की कोई आशंका नहीं है। बाबर ने अभी-अभी टीम की कप्तानी संभाली है, वह एक अच्छा खिलाड़ी है लेकिन अभी उसे काफ़ी कुछ सीखना है।

अगर बाबर ने इसी तेज़ी के साथ सीखना जारी रखा तो वह भविष्य में उन ऊंचाइयों तक जा पहुचेंगे जहां आज विराट कोहली हैं। वसीम अकरम जो अपने वक्त के सबसे महान गेंदबाजों में से एक थे, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम में विश्व कप से पहले हुए बदलाव थोड़े आश्चर्य भरे थे।

उन्होंने कहा कि पीसीबी बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को बदला जो यह दर्शाता है कि उनके पास योजना की कमी थी। अगर आप ऐसे ही खिलाड़ियों को टीम से निकालते रहे, तो इसका खिलाड़ियों पर बुरा असर पड़ेगा। आपको टीम में स्थिरता प्रदान करने की जरूरत है वरना यह टीम के खेल पर असर डालेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version