Lalit Modi: ललित मोदी ने भारत में टी20 क्रिकेट की सूरत ही बदल दी थी। उन्होंने अकेले दम पर आईपीएल को तैयार किया और 2008 में इसका पहली बार आयोजन कराया। 2 साल तक सब ठीक चला और एक वक्त ऐसा था कि उनका कद BCCI अध्यक्ष से भी बड़ा हो गया था। लेकिन उसके बाद अचानक ही हालात ललित मोदी के इतने विपरीत हो गये कि उन्हें अपनी ही खोज IPL से बेदखल कर किया गया और आखिरकार उन्हें देश छोड़कर भागना पड़ा।

आखिर ललित मोदी ने क्यों छोड़ना पड़ा था देश

ललित मोदी के नेतृत्व में IPL 2008 और 2009 का सीजन सफलतापूर्वक आयोजित हुआ था। फिर 2010 से पहले 2 नई टीमें लीग से जुड़ीं – कोच्चि और पुणे। कोच्चि की टीम के खरीदे गए टेंडर में गड़बड़ी पाई गई, इसे लेकर विवाद छिड़ गया। IPL 2010 के बाद ललित मोदी पर IPL से जुड़े टेंडर्स में गड़बड़ियों के आरोप लगे। BCCI ने आंतरिक जांच के बाद ललित मोदी को बोर्ड से बाहर कर दिया था, साथ ही BCCI ने ललित पर प्रतिबंध भी लगा दिया। IPL में गड़बड़ी की बात सामने आने पर ईडी ने जांच शुरु की लेकिन इसी बीच वे भारत छोड़कर लंदन चले गए थे। वे तब से भारत नहीं लौटे। अब अपने एक ट्वीट को लेकर वो वापस माडिया की सुर्खियों में आ गये हैं।

यह भी पढ़ें – Imam Ul Haq On Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया विराट से बेहतर

जानें क्या है पूरा मामला

IPL के पूर्व चेयरमैन ललित कुमार मोदी अक्सर अपने ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में आते रहते हैं। ललित मोदी ने गुरुवार रात 2 ट्वीट किए जिससे बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन भी चर्चा में आ गईं। दरअसल, ललित ने अपने साथ सुष्मिता सेन की कुछ तस्वीरें शेयर कीं। ललित ने सुष्मिता को पहले ट्वीट में ‘बेटर हाफ’ लिखा। इसके बाद अगले ट्वीट में उन्होंने साफ किया कि दोनों ने अभी शादी नहीं की है लेकिन एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

इन सबमें कॉमन बात यह है कि ललित मोदी ने हर बार अपने अंदाज से सबको हैरान किया है। उन्होंने अकेले अपने दम पर IPL खड़ा किया, तब भी यह लोगों की सोच से एकदम परे था और जब उन्होंने राजस्थान क्रिकेट संघ में एंट्री की थी, तब भी लोग हैरान हुए थे। फिर जब आइपीएल से उन्हें सस्पेंड किया गया, तब भी यह एक चौंकाने वाली खबर थी और अब अपने इस रिलेशनशिप से एक फिर सबको चौंका दिया है।

यह भी पढ़ें – Sushmita Sen Lalit Modi Relationship: सुष्मिता-ललित के रिलेशनशिप पर रणवीर सिंह ने खुशी जाहिर की, ऐसा किया रिएक्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version