Mairaj Khan: भारत के निशानेबाज मैराज अहमद खान ने आईएसएसएफ विश्व कप में इतिहास रच दिया हैं। कोरिया के चांगवन में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल के फाइनल में कल सोमवार को स्कीट शूटिंग में दो बार के ओलंपियन और भारत के चमकते सितारे मैराज अहमद खान ने देश का पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। उन्होंने पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में देश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया है। 40 शॉट के फाइनल में यूपी के महाराज ने 37 का स्कोर किया।

बेन लीवेलिन को पछाड़ा

40 वर्षीय भारतीय शूटर ने कोरिया के मिंसु किम और ब्रिटेन के बेन लीवेलिन को पछाड़ा। जिससे वह वर्ल्ड चैंपियन बन गए। दो बार के ओलंपियन और इस बार चांगवन में भारतीय दल के सबसे उम्रदराज सदस्य मैराज ने 2016 में रियो वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता था। इससे पहले अंजुम रुदल, आशीष चौकसी और स्विफ्ट कॉल सामरा ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

Also Read: Weather News: महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश के कारण बढ़ा बाढ़ का खतरा, इन राज्यों में होगी बारिश

भारत का प्रतिनिधित्व

अब यूपी के बुलंदशहर जिले से ताल्लुक रखने वाले मैराज पिछले 15 साल से अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप, एशियन चैंपियनशिप के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय इवेंट में पदक जीते हैं। रैंकिंग राउंड में मैराज जर्मन स्वैन कोर्ट, कोरियाई मिंकी जो और साइप्रस निकोलस वाली सो के खिलाफ 30 लक्ष्यों में से 27 सीट के साथ तीर्थ स्थान हासिल किया।

Also Read: MS Dhoni In London: लंदन की सड़कों पर धोनी के लिए उमड़ी भीड़, वीडियो हुआ वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version