Lulu Mall: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटी घटनाओं को लेकर सतर्क रहने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल का जिक्र किया। उसी दौरान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक नए मॉल को राजनीति का अड्डा बना दिया है। और उसी के नाम पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं, बेमतलब की बयानबाजी भी हो रही है।

दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी

10 जुलाई को खुला Lulu Mall उस समय विवाद का केंद्र बन गया जब मॉल के अंदर कुछ अज्ञात लोगों को नमाज पढ़ते हुए कैमरे में देखा गया। इसके जवाब में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने मॉल के अंदर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी दी। मॉल में नारे लगाने के आरोप में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक हिंदू नेता शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि लुलु मॉल मुस्लिम युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार देकर और केवल हिंदू लड़कियों को रोजगार देकर लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा हैं।

Also Read: UP News: ब्रिटिश समय के सोने के सिक्के बरामद, गड्ढा खोदते समय बर्तन में मिले सिक्के

पुलिस अधिकारियों के साथ सीएम की बैठक

इस मामले को लखनऊ प्रशासन गंभीरता से लें और इसके अलावा कन्नौज में हुई हिंसक घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि लापरवाही को स्वीकारा नहीं जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी ने मंडल, रेंज, जॉन और जनपद में तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था के साथ ही कावड़ यात्रा के सुगम व् शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए।

Also Read: Mairaj Khan: मैराज खान स्कीट में स्वर्ण पदक जीतने वाले बन गए पहले भारतीय, रचा इतिहास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version