Neeraj Chopra Diamond League Final: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा लगातार अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए देश का नाम ऊंचा कर रहे हैं। एक बार फिर नीरज चोपड़ा ने 88.44 मीटर ब्रेस्ट थ्रो के साथ डायमंड लीग फाइनल जीत लिया है। अबकी बार नीरज चोपड़ा ने डायमंड ट्रॉफी जीतकर एक और कामयाबी प्राप्त की है। डायमंड लीग फाइनल में चेक गणराज्य के जैकब वाडलेच 86.94 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ दूसरे और जर्मनी के जूलियन वेबर तीसरे नंबर पर रहे हैं।

फाइनल के लिए क्वालीफाई

नीरज नए साल सन 2017 और 2018 में भी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। जहां वह क्रमशः सातवें और चौथे स्थान पर रहे। नीरज ने 2021 में ओलंपिक स्वर्ण, 2018 में एशियाई खेलों का स्वर्ण, 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण, 2022 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप का रजत पदक जीता है। बता दें कि इस साल जुलाई महीने में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर के थ्रो से ऐतिहासिक रजत पदक जीता उस मुकाबले के दौरान नीरज को ग्रॉइन इंजरी हो गई थी।

Also Read: Asia Cup IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराया, विराट कोहली ने जड़ा शतक

डायमंड लीग जीतने वाले पहले भारतीय

चोटिल होने के बाद नीरज चोपड़ा को मेडिकल टीम ने 4 से 5 हफ्ते के लिए आराम करने की सलाह दी। जिसके पश्चात बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम 2022 से पीछे हटने का फैसला लिया था। लेकिन अब के मुकाबले में नीरज चोपड़ा ने 88.44 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ खिताब जीत लिया है और वह डायमंड लीग फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

Also Read: Apple New Products Delivery Date: इस दिन से कर सकते है एप्पल के नए प्रोडक्ट की बुकिंग, जानें डिटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version