भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अगले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे। वह आईपीएल 2022 में एक बड़ी टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे।

हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे लेकिन लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेले। अभी जब 30 नवंबर को सभी टीमों ने अपनी रिटेन लिस्‍ट जारी की तो केकेआर की लिस्‍ट में हरभजन सिंह का नाम शामिल नहीं था। अब अगर उन्‍हें आईपीएल में खेलना है तो फिर से ऑक्‍शन में जाना पड़ेगा। लेकिन इससे पहले ही हरभजन सिंह ने कुछ और सोचा है. बताया जा रहा है कि हरभजन सिंह अगले हफ्ते रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- ब्राजील की लड़की से जबरन खुदवाई कब्र, गोली मार उसी कब्र में किया दफ़न

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आईपीएल में कुल मिलाकर 163 मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 833 बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। हरभजन सिंह ने 150 विकेट लिए हैं। एक बार वे मैच में पांच से अधिक भी विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में वे कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। कुछ समय के लिए वे मुंबई इंडियंस के कप्‍तान भी रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version