PAK vs BAN: पिछले एक या दो साल में, लिटन दास (Liton Das) निस्संदेह सभी प्रारूपों में बांग्लादेश के शीर्ष बल्लेबाज रहे हैं। 2015 में पदार्पण करने के बाद, वह 2018 एशिया कप फाइनल में भारत के खिलाफ अपने शतक से पहले थोड़े काम निरंतर थे। कुछ हद तक अब उनके करियर में बदलाव आया है। बांग्लादेश के लिए ओपनिंग करने के साथ-साथ इस बल्लेबाज ने मध्यक्रम में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दिनाजपुर में जन्मे लिटन दास गुरुवार, 13 अक्टूबर को 28 साल के हो गए और उन्होंने भव्य तरीके से जश्न मनाया।

बाबर और रिजवान ने शेयर किया ज्ञान

खेल के बाद, लिटन को पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाजों में से दो मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम पर पूरा ध्यान देते हुए देखा गया। लिटन ने बाबर और रिजवान के सामने प्रकट किए गए अमूल्य ज्ञान को जितना हो सके अवशोषित करने की कोशिश की। बाबर और रिजवान पाकिस्तान की सफलता के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी के साथ पाकिस्तान को जीत की स्थिति में पहुंचा दिया।

Also Read: Asif Ali: पाकिस्तान टीम को T20 World Cup से पहले लगा बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुए चोटिल

दास ने खेली शानदार पारी

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाया और फिर 42 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन जोड़े। इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपने कप्तान शाकिब अल हसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। उनकी शानदार बल्लेबाजी के बाद, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 174 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए निर्धारित किया। हालाँकि, उनके प्रयास सफल नहीं रहे, क्योंकि खेल में एक गेंद शेष रहते बांग्लादेश को पाकिस्तान ने सात विकेट से हरा दिया।

Also Read: Congress President Election: शशि थरूर का छलका दर्द, कहा- ‘बड़े-बड़े नेता खड़गे से मिल रहे, मुझसे कोई नहीं’

रिजवान ने 56 गेंदों में चार चौकों सहित 69 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। बाबर ने भी 55 रन बनाए, जिससे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले गए 11,000 रनों के मील के पत्थर तक पहुंचने वाले 11वें पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए। 27 वर्षीय बाबर ने सबसे कम समय में शीर्ष स्तर पर 11000 रन बनाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version