Pak vs Eng: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में संयुक्त रूप से सबसे तेज 3000 रन बनाने के लिए रिकॉर्ड के मामले में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है। बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये 6वें टी20 मुकाबले में यह कीर्तिमान अपने नाम किया। 27 वर्षीय बाबर आजम इस प्रारूप में मील का पत्थर हासिल करने वाले पांचवें और कुल मिलाकर आठवें पुरुष खिलाड़ी बने। वह गद्दाफी स्टेडियम में छठे T20I में इंग्लैंड (Pak vs Eng) के खिलाफ अपने अर्धशतक 59 गेंदों पर नाबाद 87 रन के दौरान 3000 T20I रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बने।

बाबर आजम ने की कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

बाबर आजम 3000 रन के क्लब में T20I बल्लेबाजों की एक कुलीन सूची में शामिल हो गए। भारत की रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 से अधिक रनों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है। मार्टिन गप्टिल और पॉल स्टर्लिंग क्लब में अन्य हैं। हालांकि, आजम ने 81 पारियों में 3000 रन बनाए, इस प्रारूप में विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली और आजम ही ऐसे दो बल्लेबाज हैं जिन्होंने 100 से कम पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। महिलाओं के T20I में, सूजी बेट्स, मेग लैनिंग और स्टैफनी टेलर के पास 3000 से अधिक रन हैं। कुल मिलाकर, बाबर T20I में लैंडमार्क करने वाले आठवें खिलाड़ी हैं।

Also Read: 2022 Road Safety World Series: भारत और श्रीलंका के दिग्गजों के बीच आज होगा महासंग्राम, जाने कब और कहां देख सकें मैच?

इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता मैच

मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट की नुकसान पर 169 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 87 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए मैच को 14.3 ओवर में ही आठ विकेट से मैच जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से फिलिप साल्ट 41 गेंदों में 88 रन की नाबाद पारी खेली।

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version