Pak vs WI ODI Series: पाकिस्तान (Pakistan) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को दूसरे वनडे में 120 रनों से हराया। इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने 2-0 की बढ़त बना ली है। मुल्तान में खेले गए दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम 155 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए और ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे।

बाबर आजम ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी

बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान के जल्दी आउट होने के बाद इमाम उल हक और बाबर आजम के बीच 120 रनों की साझेदारी हुई। इमाम 72 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं बाबर ने 77 रनों की पारी खेली। 

मुकाबले में कमजोर नजर आई विंडीज की टीम

276 रन के पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपना पहला विकेट चार रन के स्कोर पर ही खो दिया था। लेकिन उसके बाद काइल मेयर्स (33) और शामर ब्रुक्स (42) के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई। एक समय में वेस्टइंडीज 10 ओवर में एक विकेट खोकर 71 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। यहीं पर काइल मेयर्स का विकेट गिरा और देखते ही देखते पूरी टीम 155 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद नवाज ने 4 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद वसीम को 3, शाबाद खान को 2 और शाहिन अफरीदी को 1 विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: Indonesia Masters 2022: क्वार्टर फाइनल में सिंधु और लक्ष्य सेन के हार के साथ भारत की उम्मीदें खत्म

पाकिस्तान के नाम हुई सीरीज

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच जीतकर पाकिस्तान ने इस सीरीज को अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 जून को 4:30 पर खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version