प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 की शुरूआत का दिन आ गया। इतने दिनों से चल रहे लंबे इंतजार के बाद फैंस और खिलाड़ियों के लिए खुशी से झूम उठने का दिन आ चुका है। इस सीजन में सभी टीमें पूरी तरह से खेलने के लिए तैयार है। उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रो कबड्डी लीग टीम यूपी योद्धा 22 दिसंबर, 2021 को पीकेएल के आठवें सत्र के उद्घाटन वाले दिन डिफेंडिंग चैंपियंस बंगाल वॉरियर्स से भिड़ेगी। यह दिन का तीसरा मैच होगा जो शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में खेला जाएगा। यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग के 5वें सीजन में पहली बार हिस्सा लिया और इसके बाद से वो लगातार प्लेऑफ तक का सफर तय करने में कामयाब हुए हैं। हालांकि टीम को अभी भी खिताबी जीत का इंतजार है और टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है।


ICC U19 Cricket World Cup 2022: बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, बल्लेबाज यश धुल बने टीम के कप्तान

इस साल यूपी योद्धा की टीम अपना पहला मुकाबला 22 दिसंबर को गत विजेता बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ खेलने वाली है। एक बार फिर यूपी की डिफेंस काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। उनके पास कप्तान नितेश कुमार, सुमित और आशु सिंह जैसे डिफेंडर हैं। इसके अलावा रेडिंग में उनके पास डुबकी किंग परदीप नरवाल हैं। परदीप नरवाल PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं और उनसे यूपी योद्धा को काफी ज्यादा उम्मीद रहने वाली है। वो पटना पाइरेट्स को तीन बार खिताबी जीत दिला चुके हैं और इस बार यूपी को ऐतिहासिक जीत दिलाने में उनका योगदान काफी ज्यादा अहम रहने वाला है। इस आर्टिकल में हम यूपी योद्धा की पहले मैच के लिए संभावित स्टार्टिंग सेवन लेकर आए हैं।

PKL 8 के लिए यूपी योद्धा की टीम इस प्रकार है:
परदीप नरवाल, सुरंदिर गिल, श्रीकांत जाधव, रोहित तोमर, साहिल, मोहम्मद ताघी, रोहित, जेम्स कमवेती, गुलवीर सिंह, अंकित, अमन हूडा, नितेश कुमार (कप्तान), सुमित, आशु सिंह, आशीष नागर, बिंटु नरवाल, शुभम कुमार, गौरव कुमार, गुरदीप और नितिन पनवार।

आइए नजर डालते हैं Pro Kabaddi League 8 के पहले मैच में यूपी योद्धा की सेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है:

#) लेफ्ट कॉर्नर – सुमित सांगवान (डिफेंडर)

#) लेफ्ट इन – श्रीकांत जाधव (रेडर)

#) लेफ्ट कवर – गौरव कुमार (डिफेंडर)

#) सेंटर – परदीप नरवाल (रेडर)

#) राइट कवर – आशु सिंह (डिफेंडर)

#) राइट इन – सुरिंदर गिल (रेडर)

#) राइट कॉर्नर – नितेश कुमार (कप्तान और डिफेंडर)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version