Pak vs Sco T20 world cup 2021: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 41वां मैच पाकिस्तान और स्काटलैंड के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया. जिसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए और स्काटलैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया. जवाबी बल्लेबाजी करने उतरी स्काटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन के जवाब मनें मात्र 117 रन ही बना सकी और उसे 72 रन से हार मिली. आपको बता दें कि पाकिस्तान की टी20 विश्व कप में ये लगातार पांचवीं जीत रही और अब ये टीम दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के साथ 11 नवंबर को दुबई में भिड़ेगी जबकि 10 नवंबर को इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 40वां मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच अबू-धाबी के मैदान पर खेला गया. जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. आपको बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मो. नबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान की ओर से नजीब जादरान ने 73 रन की पारी खेली.

नजीब जादरान के इस अहम पारी के बदौलत अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 125 रन का टारगेट दिया. जवाबी बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 18.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. बता दें कि इस जीत के साथ ही टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version