भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है।

Rohit Sharma Record: भारत और इंग्लैंड के बीच सॉउथम्पटन में टी20 सीरीज का पहला मैच गया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारत का पहला विकेट महज 29 रनों के स्कोर पर गिरा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने छोटी और दमदार पारी खेली। उन्होंने 14 गेंदों में 24 रन बनाए। रोहित ने इस पारी में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल वे सबसे तेज एक हजार टी20 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए।

यह भी पढें – Team India: भारतीय टीम को मिला एक और घातक गेंदबाज, इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में किया दम

रोहित ने इस पारी में 14 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाए। उनकी यह पारी छोटी भले ही रही। लेकिन इसकी वजह से उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वे सबसे तेज 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने 30 पारियों में 1000 रन बनाए थे। जबकि रोहित ने 29 पारियों में यह उपलब्धि अपने नाम की।

रोहित ने अब तक 125 T20 इंटरनेशनल मैचों में 3313 रन बनाए हैं। रोहित ने T20 में 4 शतक और 26 अर्धशतक जड़े। उनका सर्वश्रेष्ठ 118 रन है। रोहित ने अपना T20 डेब्यू 2007 में किया था।

यह भी पढें – Wimbledon 2022: आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, टाइम आउट के बाद भी दिखाया अच्छा खेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version