रोहित शर्मा को क्रिकेट के तीनों की फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। इस आईसीसी टूर्नामेंट की सीरीज को जीतने के लिए अब सभी की उम्मीदें रोहित शर्मा पर टिकी हुई है। रोहित शर्मा को अगर इस साल और अगले साल होने वाले t20 और वर्ल्ड कप में जीत प्राप्त करनी है तो अपना ध्यान इन कामों पर देने की सबसे ज्यादा जरूरत है।

मिडल ऑर्डर को मजबूत करना

वर्तमान समय में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर की सबसे बड़ी कमजोरी माना जा रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने दम दिखाया है लेकिन वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए टीम को विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की ज्यादा जरूरत है। बल्लेबाज टीम का साथ दे इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्य देव यादव, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश्वर को मिडिल ऑर्डर में उतारा है। यह तीनों खिलाड़ी तीसरे मिडल ऑर्डर में अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखे गए हैं।

हार्दिक पांड्या का विकल्प

टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को बेस्ट ऑलराउंडर के रूप में माना जाता है। हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैचों में अच्छे रन बनाए। लेकिन कुछ समय से सर्जरी की वजह से हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर रहना पड़ा। पिछले साल t20 वर्ल्ड कप के दौरान भी हार्दिक पांड्या चोटिल थे और अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने से रह गए।‌ अब जल्द ही टीम इंडिया को हार्दिक पांडे जैसे दूसरा कोई विकल्प ढूंढना पड़ेगा।

यह भी पढ़े :- भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम का एलान, जानिए कौन-कौन खेल रहा?

विस्फोटक ओपनर

टीम इंडिया फिलहाल अपने ओपनर्स बदलते हुए दिख रही है। कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग के लिए उतारा। तो वहीं इन दिनों इशान किशन को ओपनर के तौर पर मैदान में देखा जा रहा है। वर्ल्ड कप से पहले ही कप्तान रोहित को एक विस्फोटक ओपनर को टीम में शामिल करने की ज्यादा जरूरत है। ताकि वर्ल्ड कप में जीत हासिल की जा सके।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज

टीम इंडिया अभी अपने पूरे फॉर्म में चल रही है। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी जीत को बरकरार रखना रोहित शर्मा के लिए बड़ी बात है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया जीत की तरफ आगे बढ़ रही है। इस बार रोहित शर्मा आईसीसी का खिताब जीतने में जरूर कामयाब होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version