अंतरराष्ट्रीय कानून के सिद्धांतों और अमेरिका जैसे देशों की अपील के बावज़ूद रूस अपने सैनिकों के साथ यूक्रेन को घेरने और हमला करने से बाज नहीं आ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने अपने देश की राजधानी कीव को खाली करने के लिए अमेरिकी सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। जब अमेरिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को अपना देश छोड़ने के लिए कहा, तो यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा, “लड़ाई यहाँ है; मुझे गोला-बारूद चाहिए, देश छोड़ कर भागने के लिए गाड़ी नहीं।”अंतरराष्ट्रीय कानून के सिद्धांतों और अमेरिका जैसे देशों की अपील के बावज़ूद रूस अपने सैनिकों के साथ यूक्रेन को घेरने और हमला करने से बाज नहीं आ रहा है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस तरह की कॉलों पर ध्यान देने से हिचक रहे हैं और यहां तक ​​कि यूक्रेन की सेना से विद्रोह करने का आग्रह किया है।

वही जैसे ही ज़ेलेंस्की के देश से भागने की अफवाहें सोशल मीडिया पर तैरने लगीं, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अपने प्रमुख सहयोगियों के साथ, राष्ट्रपति भवन के बाहर खड़े होकर और रूसी आक्रमण के खिलाफ कीव की रक्षा करने की कसम खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। ज़ेलेंस्की ने कहा “हम सब यहां हैं। हमारी सेना यहां है। समाज के नागरिक यहां हैं। हम सब यहां अपनी स्वतंत्रता, अपने देश की रक्षा कर रहे हैं, और यह इसी तरह रहेगा।”

यह भी पढ़े : रूस और यूक्रेन के युद्ध से भारत पर क्या पड़ेगा असर ? तेल की महंगाई से लेकर बेरोजगारी तक, जानिए कितना होगा भारत पर असर

मालूम हो कि यूक्रेनी राष्ट्रपति सैन्य सहायता के लिए अन्य देशों, विशेष रूप से पश्चिम तक पहुंच रहे हैं। जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से सैन्य सहायता और प्रतिबंधों के बारे में बात की है। ज़ेलेंस्की ने ट्विटर पर लिखा “मजबूत” अमेरिकी समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए, बाईडेन के साथ “मजबूत प्रतिबंधों, ठोस रक्षा सहायता और एक युद्ध-विरोधी गठबंधन पर अभी चर्चा की गई है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version