ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाडी शेन वॉर्न का आज हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनकी अचानक हुई मौत ने सभी को शॉक कर दिया है. खेल जगत पूरी तरह शोक में डूब गया है. 12 घंटे पहले रॉड मार्श के निधन पर शेन ने शोक जताया था उन्होंने ने ट्वीटर पर रॉड के लिए इमोशनल नोट लिखा था और यह ट्वीट उनका आखरी ट्वीट साबित हुआ . शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडी थे. उनका प्रदर्शन हमेशा ही सबको चौका देता था उनके खेलने का तरीका सबसे हट के था. कई बार शेन ने अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकला और एक शानदार जीत दिलवाई.

क्रिकेट करिअर में प्रदर्शन

शेन वॉर्न के करिअर के बात करे तो उन्होंने145 टेस्ट मैच खेले जिसमे 273 इनिंग्स में उन्होंने ने 708 विकेट लिया. टेस्ट मैच में उनकी इकॉनमी rate 2.65 थी और वनडे में भी उनका कमाल का रेट था. एकदिवसीय मैच में भी उनका शानदार प्रदर्शन था जिससे उनकी इकॉनमी रेट 4.25 थी . यह भी पढ़ें : IND vs SL पहला टेस्ट लाइव स्कोर दिन 1: ऋषभ पंत का अर्धशतक, मोहाली में IND 300 के पार

निजी ज़िन्दगी

शेन वॉर्न ऐसे क्रिकेटर झी जिनकी जिंदगी क्रिकेट में जितनी शानदार थी उतनी ही विवादित उनकी निजी ज़िन्दगी थी. शेन वॉर्न अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा था. 13 सितम्बर जन्मे शेन का अज 4 मार्च 2022 को निधन हो गया. उनकी मौत से सभी सख्ते में है. हमेशा अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उनका नाम बैड बॉय की लिस्ट में आता था.

ऐसा कहा जाता है की उनको शराब और सिगरेट की गन्दी लत थी जिसकी वजह से उन्हें हार्ट अटैक हुआ और उनकी मृत्यु हुई. इतनी कम उम्र में उनकी मृत्य हार्ट अटैक से होना सबको अचंभित कर गया.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version